Agra: खंदारी फ्लाईओवर पर पलटा एलपीजी टैंकर, लोगों की अटकी रहीं सांसें, खाली कराए गए घर व दुकानें

agra news update: आगरा में खंदारी फ्लाईओवर पर मथुरा की तरफ से आ रहा तेज रफ्तार टैंकर पलट गया।  बताया जा रहा है कि हादसे के समय टैंकर में 20 टन एलपीजी गैस भरी हुई थी, जो कि जरा सी भी चिंगारी मिलते ही भंयकर आग लग सकती थी,और बड़ा हादसा हो सकता था। लेकिन गनीमत ये रही कि पुलिस और फायर ब्रिगेड, मथुरा रिफाइनरी और भारत पेट्रोलियम की टीम के प्रयासों से टैंकर को सुरक्षित हटा लिया गया, जिससे हादसा टल गया।

वहीं, एफएसओ संजय प्लेस सोमदत्त ने बताया कि टैंकर स्टेयरिंग में लॉक लगने की वजह से डिवाइडर से टकराया और पलट गया था। पलटने के समय टैंकर मथुरा की तरफ से आ रहा था, जब पलटा तो वह फिरोजाबाद की तरफ से आने वाले रास्ते की तरफ गिर गया। इस कारण सामने से आने वाले वाहन भी टकरा सकते थे। हालांकि ऐसा नहीं हुआ।

टैंकर में लीकेज की आशंका थी। जानकारी पर फायर ब्रिगेड की टीम 5 मिनट में पहुंच गई। टैंकर उस समय गर्म था। लीकेज होता तो स्पार्किंग और गर्माहट आग लगने का कारण बन सकती थी। विस्फोट भी हो सकता था। अगर, ऐसा होता तो 500 मीटर का इलाका प्रभावित होता। इसको देखते हुए सबसे पहले दो दमकल के साथ 20 दमकल कर्मी दोनों तरफ से पानी की बौछार कर
टैंकर को पूरी तरह से ठंडा किया गया। वहीं, टैंकर में लीकेज  का भी पता लगाया गया। इसके बाद रिफाइनरी और भारत पेट्रोलियम से संपर्क किया गया। बाद में टैंकर के इंजन को अलग कर दिया गया। उसे दूसरे इंजन से जोड़कर रवाना किया गया।
होटल, दुकानें खाली कराईं
खंदारी फ्लाईओवर पर जिस स्थान पर टैंकर पलटा था, वहां आसपास होटल और कुछ दुकानें बनी हैं। इनको खाली कराया गया। उनसे सभी लोगों को हटा दिया गया। पुलिस ने टैंकर के आसपास भी लोगों की भीड़ नहीं लगने दी। इसके लिए न्यू आगरा, हरिपर्वत, सिकंदरा थाने की पुलिस और यातायात कर्मी लगे रहे।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *