Income Tax Notice: कांग्रेस के बाद कम्युनिस्ट पार्टी की बढ़ी मुश्किलें, आयकर विभाग ने 11 करोड़ का थमाया नोटिस

Income Tax Notice: भारतीय राष्‍ट्रीय कांग्रेस के बाद अब भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी को आयकर विभाग झटका लगा है. आयकर विभाग (Income Tax Notice) ने कम्‍युनिस्‍ट पार्टी को एक नोटिस भेजा है. आयकर विभाग के नोटिस के मुताबिक, बीते कुछ वर्षो के दौरान आयकर रिटर्न दाखिल करते समय पुराने पैन कार्ड का इस्‍तेमाल करने के लिए पार्टी को 11 करोड़ रुपये का बकाया भुगतान करने को कहा गया है.

सूत्रों के अनुसार, आयकर विभाग को भुगतान किए जाने वाले बकाए में जुर्माना और ब्याज आदि भी शामिल है. कार्रवाई पार्टी की तरफ से पुराने पैन कार्ड का इस्‍तेमाल विसंगतियों की वजह से की गई है. फिलहाल, आयकर विभाग के नोटिस को चुनौती देने के लिए लेफ्ट पार्टी अपने वकीलों से बातचीत कर रही है. पार्टी ने बताया कि वो इस मामले में कानूनी सहायता की मांग कर रहें है और अपने वकीलों के संपर्क में है.

Income Tax Notice: विपक्ष को पंगु बनाने की कोशिश कर रही भाजपा

बता दें कि इससे पहले कांग्रेस को आयकर विभाग की ओर से नोटिस भेजा गया था, जिसमें 1,823 करोड़ रुपये का बकाया भुगतान करने को कहा गया है. वहीं, तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) नेता साकेत गोखेल ने बताया कि उन्हें पिछले 72 घंटों के अंदर ही आयकर विभाग से 11 नोटिस मिला. कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा विपक्ष की पार्टियों को पंगु बनाने की कोशिश कर रही है.

इसे भी पढ़े:- Mukhtar Ansari के मौत की होगी न्यायिक जांच, एक महीने के अंदर देनी होगी रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *