Mukhtar Ansari के मौत की होगी न्यायिक जांच, एक महीने के अंदर देनी होगी रिपोर्ट

Mukhtar Ansari Death: माफिया मुख्तार अंसारी की मौत को लेकर न्यायिक जांच के आदेश दिए गए हैं. वहीं, एक माह के भीतर ही इस जांच की रिपोर्ट भी मांगी गई है. बता दें कि मुख्तार के बेटे उमर अंसारी ने गुरुवार की रात मामले की जांच न्यायाधीश से कराने की मांग उठाई थी.

बांदा के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट भगवान दास गुप्ता की तरफ से किए गए जांच के आदेश में कहा गया है कि जिला कारागार बांदा के वरिष्ठ अधीक्षक ने जेल में निरुद्ध सिद्धदोष विचाराधीन बंदी मुख्तार अंसारी की 28 मार्च को मृत्यु मामले में न्यायिक जांच के लिए जांच अधिकारी नामित करने की प्रार्थना की गई है.

Mukhtar Ansari Death: गरिमा सिंह के नेतृत्व में होगी जांच

हालांकि उसी आधार पर अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट एमपी एमएलए कोर्ट गरिमा सिंह को जांच अधिकारी नियुक्त कर एक महिने के भीतर ही रिपोर्ट देने को कहा गया है. आदेश की प्रति जांच अधिकारी को भेजी गई है. फिलहाल जांच रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

Mukhtar Ansari Death: बेटे उमर ने की पोस्‍टमॉर्टम कराने की मांग

बता दें कि मुख्तार अंसारी के बेटे उमर अंसारी ने बांदा के जिलाधिकारी को पत्र लिखकर यह मांग की थी कि उनके पिता का पोस्टमॉर्टम दिल्ली एम्स के डॉक्टरों से कराया जाए. अपने पत्र में उमर अंसारी ने लिखा है कि उनके परिवार को बांदा की चिकित्सा व्यवस्था पर भरोसा नहीं है.

ये भी पढ़े:-Raju Pal Murder: बसपा MLA हत्याकांड मामले में CBI कोर्ट का बड़ा फैसला, सात आरोपियों को उम्रकैद की सजा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *