IMD Weather Forecast: आज दिल्ली में मौसम रहेगा साफ, यूपी-बिहार में बारिश के आसार

IMD Weather Forecast: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक बार फिर से पारा चढने लगा है. मौसम विभाग के अनुसार रविवार को अधिकतम तापमान 41.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस मौसम के सामान्य तापमान से दो डिग्री अधिक है. मौसम विभाग द्वारा जारी किए गए डाटा के अनुसार, यह राष्ट्रीय राजधानी में इस गर्मी में अब तक दर्ज किया गया सबसे अधिक तापमान था. हालांकि इससे पहले 27 अप्रैल को अधिकतम तापमान 40.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. इसके अलावा उन्होंने सोमवार को दिल्ली में आसमान के साफ ​​रहने की उम्‍मीद जताई है.

IMD Weather Forecast: यूपी में कैसा रहेगा मौसम

वहीं, बात करें उत्तर प्रदेश के मौसम की बात करें तो सोमवार को यहां के लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिल सकती है. मौसम विभाग के अनुसार राज्य में 6 मई से 11 मई तक बारिश का सिलसिला देखने को मिल सकता है. हालांकि 6 मई को पश्चिम यूपी में मौसम शुष्क रहेगा. इस दौरान पूर्वी यूपी में कई स्थानों पर बारिश और गरज के साथ बौछारे भी पड़ने की संभावना है. साथ ही राज्य के दोनों हिस्सों में हवा की रफ्तार 25-35 किमी प्रतिघंटा रहेगी.

वहीं 7 मई को पश्चिमी यूपी में कई स्थानों पर बारिश होने की संभावना जताई जा रही है. इस दौरान पूर्वी यूपी के भी कुछ जगहों पर बारिश पड़ने और गरज चमक के साथ बौछारे पड़ने की संभावना है. साथ ही पूर्वी यूपी में बिजली गिरने की उम्‍मीद है. 

इसे भी पढ़े:-Akshaya Tritiya: इस साल अक्षय तृतीया पर नहीं गूंजेगी शहनाई, जानिए और भी किन कामों की होगी मनाही

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *