ED Raid: झारखंड में ईडी की छापेमारी, मिला नोटों का जरीखा, गिनने के लिए मंगाई गई मशीनें

ED Raid: देश में हो रहे लोकसभा चुनाव के दौरान ईडी ने झारखंड में बड़ी कार्रवाई की है. दरअसल पीएमएलए (प्रीवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट) के तहत प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने निलंबित चीफ इंजीनियर वीरेंद्र राम और उनके करीबियों के साथ ही कई राजनेताओं के करीब आधा दर्जन से अधिक ठिकानों पर छापेमारी की है. बता दें कि झारखंड सरकार के मंत्री आलम गिर के निजी सचिव संजीव लाल के घरेलू नौकर के ठिकानों पर भी ईडी ने छापेमारी की. ईडी के इस रेड्स में भारी संख्या में कैश बरामद हुआ है, जिसे जब्‍त कर गिनती की जा रही है. 

ED Raid: नोटों को गिनने के लिए मंगवाई गई मशीन

ईडी की छापेमारी में मिले कैश का कनेक्‍शन झारखंड के मंत्री आलमगीर से बताया जा रहा है. हालांकि नोटों की संख्‍या इतनी ज्‍यादा है कि गिनने के लिए मशीनों को मंगवाया गया है. बता दें कि झारखंड के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम से जुड़े व्यक्ति के घर से ईडी ने भारी नकदी को बरामद किया है.

अनुमान लगया जा रहा है कि छापेमारी में बरामद नगदी करोड़ों में है, जिससे गिनने के लिए बैंक कर्मचारियों और मशीनों को मंगवाया गया है. बता दें कि दो साल पहले आज ही के दिन झारखंड में आईएएस पूजा सिंघल के यहां छापेमारी की गई थी, जिसमें 17 करोड़ रुपये बरामद किए गए थे. फिलहाल ईडी की टीम रांची में एक ठिकाने पर छापेमारी कर रही है.

ED Raid: वीरेंद्र के राम मामले में हुई छापेमारी

आपको बता दें कि ईडी ने ग्रामीण विकास विभाग के चीफ इंजीनियर वीरेंद्र के राम से जुड़े मामले में छापेमारी की है. चीफ इंजीनियर वीरेंद्र के राम पर कुछ योजनाओं में उनके क्रियान्वयन में कथित तौर पर मनी लॉन्ड्रिंग तथा अनियमितता के आरोप के मामले में फरवरी 2023 में उन्‍हें गिरफ्तार कर लिया गया था.

इसे भी पढ़े:-   IMD Weather Forecast: आज दिल्ली में मौसम रहेगा साफ, यूपी-बिहार में बारिश के आसार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *