France: पेरिस के बैस्टिल डे परेड में शामिल हुए PM मोदी, ब्रिजेट मैक्रों और एलिज़ाबेथ बोर्न ने किया स्वागत

Pm narendra modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने फ्रांस के दौरे के दौरान पेरिस के बैस्टिल डे परेड में सम्मानित अतिथि के रूप में शामिल हुए। इस दौरान फ्रांस की प्रथम महिला ब्रिजेट मैक्रों और फ्रांस के प्रधानमंत्री एलिज़ाबेथ बोर्न ने पेरिस में बैस्टिल डे परेड में प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत किया। वहीं इस परेड में शामिल फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों, ब्रिजेट मैक्रों और अन्य अतिथिगणों से पीएम मोदी ने मुलाकात की।

 

फ्रांस के राष्ट्रपति ने लोगों का किया अभिवादन

आपको बता दें कि इस परेड को देखने के लिए एकत्र हुए लोगों का फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन ने जीप में सवार होकर अभिवादन किया। वहीं, इस परेड का भारतीय सेना की पंजाब रेजिमेंट ने पेरिस, फ्रांस में बैस्टिल डे परेड के दौरान चैंप्स-एलिसीस के साथ मार्च किया। जानकारी के मुातबिक इस दल का नेतृत्व कैप्टन अमन जगताप कर रहे हैं।

 

फ्रांस के सर्वोच्‍च सम्‍मान से नवाजे गए पीएम मोदी  

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल से ही फ्रांस के दो दिवसीय दौरे पर है। इस दौरे के दौरान फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने गुरुवार को भारतीय प्रधानमंत्री मोदी को फ्रांस के सर्वोच्च सम्मान ‘ग्रैंड क्रॉस ऑफ द लीजन ऑफ ऑनर’ पुरूस्‍कार से सम्मानित किया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *