ED Raid: आप विधायकों की नहीं कम हो रही मुश्किलें, दिल्ली में अमानतुल्ला खान के घर ईडी ने की छापेमारी

ED Raid: आम आदमी पार्टी के विधायकों की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. आप के एक और विधायक के घर मनी लॉन्ड्रिंग मामले को लेकर ईडी की टीम पहुंची है और जांच कर रही है. बता दें कि मंगलवार की सुबह-सुबह ही ईडी ने अमानतुल्‍ला खान के घर पर छापेमारी की है.

इस मामले में हुई कार्रवाई

सुत्रों के मुताबिक, आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान के कई ठिकानों पर ईडी की कार्रवाई चल रही है. दरअसल, भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने आप विधायक अमानतुल्लाह के खिलाफ दिल्ली वक्फ बोर्ड के कामकाज में वित्तीय हेराफेरी और अन्य अनियमितताओं से जुड़े मामले में केस दर्ज कराया था. ईडी ने उसी मामले को लेकर अमानतुल्लाह के खिलाफ कार्रवाई की है.

ये है पूरा मामला

बता दें कि अमानतुल्ला खान पर आरोप यह है कि उन्‍होंने दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में काम करते हुए नियमों का उल्लंघन करके 32 लोगों को भर्ती किया था. इसके अलावा दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में आप विधायक ने भ्रष्टाचार और पक्षपात किया था. इतना ही नहीं उन्‍होंने अवैध रूप से दिल्ली वक्फ बोर्ड की कई संपत्तियों को भी किराये पर दिया था. साथ ही उन्‍होंने उन धन का दुरुपयोग किया है,  जो दिल्ली सरकार से मदद अनुदान शामिल है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *