Today Horoscope: इन राशि वालों पर आज बरसेगी हनुमान जी की कृपा, जानिए अपना राशिफल

Rashifal 10 October 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आंकलन किया जाता है. 10 अक्टूबर यानी मंगलवार का दिन है. आज के दिन हनुमान जी की पूजा विशेष रूप से की जाती है. आइए ग्रह-नक्षत्रों की चाल के हिसाब से जानते हैं, सभी 12 राशियों के लिए आज का दिन कैसा रहेगा…

मेषः मन प्रसन्न रहेगा. धार्मिक कार्यों के प्रति लगाव बढ़ेगा. जीवनसाथी का सानिध्य मिलेगा. समाजिक पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. परिजनों की तरफ से शुभ समाचार प्राप्त होगा.

वृषः समाजिक मान-सम्मान में वृद्धि होगी. पारिवारिक जीवन सुखमय होगा. ऑफिस में खुशनुमा माहौल रहेगा. लव लाइफ में किसी तीसरे की एंट्री हो सकती है. जीवनसाथी से खटपट हो सकती है.

मिथुनः व्यवसायिक योजना फलीभुत होगी. लंबे समय से उधारी फंसा हुआ पैसा मिल सकता है. राजनीति से जुड़े जातकों को खुशखबरी मिल सकती है. नौकरी में तरक्की के योग हैं.

कर्कः लंबे समय से अधूरा पड़ा कार्य पूरा होगा. किसी अजनबी से मुलाकात हो सकती है. धैर्य से किए कार्यों में सफलता मिलेगी. कोर्ट-कचहरी के मामलों में फैसला आपके पक्ष में आएगा.

सिंहः आय के स्रोत में वृद्धि होगी. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. बिजनेस में उम्मीद से ज्यादा लाभ की संभावना है. कोई भी निर्णय लेने से पहले सोच-विचार लें. व्यर्थ की उलझन से दूर रहें.

कन्याः आज आपको सतर्क रहने की आवश्यकता है. कार्यों में रुकावट उत्पन्न होने से परेशान हो सकते हैं. फिजलुखर्ची के चलते आर्थिक स्थिति प्रभावित होगी. नया कार्य करने से बचें.

तुलाः वाणी में विनम्रता रखें. धैर्य से किए कार्यों में सफलता मिलेगी.ऑफिस में अधिकारी आपके कामकाज की प्रशंसा करेंगे. कोई भी निर्णय बहुत सोच-समझकर लें. बेवजह के विवाद से दूर रहें.

वृश्चिकः आज का दिन शानदार रहेगा. कार्यक्षेत्र में बड़ी उपलब्धि हासिल होगी. सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी. भूमि-भवन के क्रय-विक्रय में सावधानी बरतें. लंबे समय से आ रही समस्याओं का अंत होगा.

धनुः आज लंबे समय से सोचा हुआ कार्य संपन्न होगा. परिवार में छोटे-मोटे आयोजन हो सकते हैं. कार्यक्षेत्र में बड़ी कामयाबी हासिल होगी. कार्यों पर फोकस करें. भावनाओं को काबू में रखें.

मकरः समाजिक मान-सम्मान में वृद्धि होगी. मेहनत से किए कार्यों में सफलता मिलेगी. लंबे समय से उधारी में फंसा हुआ पैसा मिल सकता है. कारोबार से जुड़े जातकों को सामान्य लाभ होगा.

कुंभः आज आपको बहुत सतर्क रहने की आवश्यकता है. कार्यक्षेत्र में विरोधी सक्रिय रहेंगे. जीवनसाथी से खटपट हो सकती है. किसी के कहीसुनी बातों पर यकीन ना करें. धन हानि संभव है.

मीनः आज का दिन सामान्य रहेगा. मित्रों का सहयोग मिलेगा. अचानक धन लाभ होने से मन प्रसन्न रहेगा. बिजनेस में निवेश के लिए दिन शुभ है. भावनाओं को काबू में रखें. प्यार के रिश्तों में मिठास आएगी.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. Janta Mirror इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *