Laddakh: भारतीय सेना ने हासिल की उपलब्धि, गनर्स टीम ने माउंट कांग यात्से-II पर लहराया परचम

Laddakh news: लद्दाख की आकर्षक और दुर्गम चोटियों में से एक माउंट कांग यात्से-II पर एक बार फिर भारतीय सेना ने अपना परचम लहराया है। आठ भारतीय सेना की टीम ने चढ़ाई कर उपलब्धि हासिल की है। इस टीम का नाम गनर्स है, जिसने सियाचिन की सेना पर्वतारोहण संस्थान के त्वावधान में 19-20 सितंबर को माउंट कांग यात्से-II (6223 मीटर) सफलतापूर्वक चढ़ाई पूरी की है।

पोस्ट कर जाहिर की खुशी
भारतीय सेना ने एक्स पर ट्वीट कर खुशी जाहिर करते हुए लिखा कि एक चुनौती, एक अवसर, एक संकल्प! आर्मी माउंटेनियरिंग इंस्टीट्यूट, सियाचिन के तत्वावधान में आठ भारतीय सेना “गनर्स” की एक पर्वतारोहण टीम ने 19-20 सितंबर 2023 को माउंट कांग यात्से -II (6223 मीटर) पर चढ़कर एक अभूतपूर्व उपलब्धि हासिल की।

एक साल भी पहले इस इकाई ने की थी चढ़ाई
बता दें कि इससे पहले भी भारतीय सेना के जवानों ने इस दुर्गम चोटी पर चढ़ाई की है। एक साल पहले 30 अगस्त को 14 सदस्यीय पर्वतारोही दल ने लद्दाख के जांस्कर पर्वत की दुर्गम चोटियों में से एक माउंट कांग यात्से-1 पर परचम लहराया था. इसमें डाह डिवीजन की थानपीर ब्रिगेड की मालौन गुरखा इकाई शामिल थी, जिसके 14 सदस्यीय दल ने स्वतंत्रता सेनानियों के संघर्ष को श्रद्धांजलि देने के लिये इसे अंजाम दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *