PM Modi in Varanasi: पीएम मोदी ने क्रिकेट स्टेडियम का किया शिलान्यास, बोले- ये पूर्वांचल के युवाओं के लिए वरदान

Varanasi News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में आगमन हो चुका है. गंजारी स्थित जनसभा स्‍थल पर सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने पीएम मोदी का स्‍वागत किया. यहां उन्‍होंने पूर्वांचल के पहले और यूपी के तीसरे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का बटन दबाकर शिलान्यास किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि स्टेडियम भगवान की थीम पर बनेगा. खेल को लेकर समाज की सोच बदली है, आज जो खेलेगा वही खिलेगा. इसके बाद वीडियो के जरिए स्टेडियम के बारे में बताया गया. इस अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में भगवान शिव और काशी की झलक दिखेगी. स्टेडियम का आकार अर्ध चंद्राकार होगा, जिसमे लगी फ्लड लाइट्स त्रिशूल के आकार की होंगी. इस कार्यक्रम में बीसीसीआई के सभी पदाधिकारी और सचिन तेंदुलकर, कपिलदेव के साथ ही सुनील गावस्कर समेत कई पूर्व क्रिकेटर पहुंचे हैं.

दूसरा शिवशक्ति का स्थान काशी में भी है

अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कि आज मैं एक ऐसे दिन काशी आया हूं जब चंद्रमा के शिव शक्ति बिंदु तक पहुंचने का भारत का एक महीना पूरा हो रहा है. शिव शक्ति यानी वो स्थान जहां बीते महीने की 23 तारीख को हमारा चंद्रयान लैंड हुआ था. एक शिव शक्ति का स्थान चंद्रमा पर है और दूसरा स्थान मेरी काशी में है.

जब खेल के बुनियादी ढांचे का निर्माण किया जाता है, तो इसका न केवल युवा खेल प्रतिभाओं के पोषण पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है, बल्कि स्थानीय अर्थव्यवस्था के लिए भी यह अच्छा संकेत होता है.

ये पूर्वांचल के युवाओं के लिए वरदान

प्रधानमंत्री ने कहा कि काशी में आज एक इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की आधारशिला रखी गई है. ये स्टेडियम न सिर्फ वाराणसी बल्कि पूर्वांचल के युवाओं के लिए वरदान जैसा होगा. इस स्टेडियम के पूरा होने पर 30,000 से ज्यादा लोग यहां बैठकर मैच देख पाएंगे. जबसे इस स्टेडियम की तस्वीरें बाहर आई है, उन्हें देखकर हर काशीवासी गदगद हो गया है.

वर्ल्ड यूनिवर्सिटी गेम्स में भारत ने इतिहास रचा

पीएम मोदी ने कहा कि अभी कुछ समय पहले ही वर्ल्ड यूनिवर्सिटी गेम्स में भारत ने इतिहास रचा है. इन गेम्स के इतिहास में पिछले कई दशकों में भारत ने कुल मिलाकर जितने पदक जीते थे, उससे ज्यादा पदक सिर्फ इस साल जीतकर दिखा दिए हैं.

हर-हर महादेव!…का जयघोष कर पीएम ने खत्म किया भाषण

ॐ नमः पार्वती पतये, हर-हर महादेव!…का जयघोष कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी के लोगों से नाता जोड़ा. महादेव का नाम लेकर भोजपुरी में संबोधन शुरू किया. हर-हर महादेव!…का जयघोष कर पीएम ने भाषण खत्म किया.

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *