KGF Chapter 2 ने लिखा नया अध्याय…

मूवी। अभिनेता यश की फिल्म KGF Chapter 2 ने हिंदी सिनेमा के इतिहास में पहले हफ्ते की कमाई का नया अध्याय लिख दिया है। हिंदी में रिलीज होकर देश में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली टॉप 5 फिल्मों में अब दो फिल्में ऐसी हो गई हैं, जो मूल रूप से हिंदी में नहीं बनीं फिर भी हिंदी भाषी दर्शकों ने उन्हें हिंदी में बनी फिल्मों से ज्यादा दुलार दिया।

बाहुबली 2 के बाद ऐसा कारनामा करने वाली KGF Chapter 2 दूसरी फिल्म है। शुक्रवार को बॉक्स ऑफिस पर शाहिद कपूर, मृणाल ठाकुर की फिल्म जर्सी और निर्माता नीरज पांडेय की फिल्म ऑपरेशन रोमियो रिलीज हो रही हैं, लेकिन बॉक्स ऑफिस पर दर्शकों की फेवरिट फिल्म अब भी KGF Chapter 2 ही बनी हुई है।

फिल्म KGF Chapter 2 की नेट कमाई घरेलू बॉक्स ऑफिस पर पहले हफ्ते में करीब 524 करोड़ रुपये रही है। इसमें सबसे बड़ा योगदान फिल्म के हिंदी संस्करण की कमाई का है, हालांकि फिल्म के हिंदी संस्करण में सुनाई देने वाली आवाज यश की नहीं है।

हिंदी में उनकी डबिंग एक दूसरे कलाकार सचिन गोले ने की है। सचिन गोले की आवाज का ही दम है कि फिल्म KGF Chapter 2 में यश के हर डॉयलॉग पर तालियां बज रही हैं। फिल्म ने हिंदी में शुक्रवार को करीब 14 करोड़ रुपये की नेट कमाई की।

फिल्म KGF Chapter 2 हिंदी ने रिलीज के दिन 53.95 करोड़ रुपये की बंपर ओपनिंग ली थी। ये देश में हिंदी में रिलीज किसी भी फिल्म का सबसे ज्यादा कलेक्शन रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *