Indian Navy: एक बार फिर अदन की खाड़ी में व्‍यापारिक जहाज पर हमला, भारतीय नौसेना के युद्धपोत ने बचाया  

Indian Navy: अदन की खाड़ी में व्यापारिक जहाजों पर हमले के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे है. आए दिन समुद्री लुटेरे इन जहाजों को अपना निशाना बना रहें है. समुद्र में जहाजों पर बढ़ रहे ये हमले दुनियाभर के लिए चिंता का विषय बन गया है. अभी हाल ही में भारतीय नौसेना ने कई अभियानों के तहत व्यापारिक जहाजों को लुटेरो से बचाया था. वहीं, एक बार फिर अदन की खाड़ी में एक संदिग्ध ड्रोन से व्यापारिक जहाज पर हमला किया गया. इस दौरान भी भारतीय युद्धपोत ने जहाज की मदद की.

Indian Navy: एमवी आइलैंडर पर संदिग्ध ड्रोन से हमला

दरअसल, भारतीय सैन्य अधिकारियों ने शनिवार को मामले की जानकारी देते हुए कहा कि पलाऊ के झंडे वाले जहाज एमवी आइलैंडर पर गुरुवार को ड्रोन के माध्‍यम से हमला किया गया. इस दौरान जहाज के चालक दल का एक सदस्य भी जख्‍मी हुआ है. उन्होंने कहा कि नौसेना की एक टीम जहाज पर चढ़ गई और वहां मौजूद चालक दल को बचाया.  बता दें कि यह घटना हूती विद्रोहियों द्वारा लाल सागर में कई व्यापारिक जहाजों पर हमलों पर बढ़ती वैश्विक चिंताओं के बीच सामने आई है. अधिकारियों ने कहा कि भारतीय नौसेना की एक चिकित्सा टीम ने एमवी आइलैंडर पर सवार होकर घायल चालक दल के सदस्य को चिकित्सा सहायता दी.

Indian Navy: इमरजेंसी कॉल पर भारतीय नौसेना ने दिखाई तेजी

मामले की जानकारी देते हुए सैन्य अधिकारी ने कहा कि मालवाहक जहाज से एक इमरजेंसी कॉल आया, जिस पर प्रतिक्रिया करते हुए भारतीय नौसेना (Indian Navy) के बलों ने जहाज को बहादुर से बचाया. वहीं, भारतीय नौसेना के प्रवक्ता कमांडर विवेक मधवाल ने कहा कि भारतीय नौसेना के जहाजों के प्रयास, व्यापारी जहाजों और नाविकों की सुरक्षा के प्रति भारतीय नौसेना की दृढ़ प्रतिबद्धता की पुष्टि करते हैं. अभी बीते कुछ ही हफ्तों पहले भारतीय नौसेना ने पश्चिमी हिंद महासागर में कई व्यापारिक जहाजों पर हुए हमलों के बाद उन्हें सहायता प्रदान की थी.

इसे भी पढ़े:-Circular Journey Ticket से कर सकते हैं 1 से अधिक स्टेशनों का सफर, जानिए इसके बुकिंग का प्रोसेस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *