Aaha OTT: पूर्व दिवंगत प्रधानमंत्री PV Narasimha Rao की बनेगी बायोपिक, प्रकाश झा संभालेंगे सीरीज की बागडोर

PV Narasimha Rao: वैसे तो बड़े पर्दे पर कई हमेशा से ही सिनेमा, खेल और राजनीतिक से संबंधित मशहूर और चर्चित लोगों की बायोपिक बनाकर दर्शकों को दिखाया जाता है. ऐसे में ही एक ओर बायोपिक का ऐलान किया गया है. बता दें कि जल्‍द ही भारत के महान नेता और पूर्व प्रधानमंत्री पीवी नरसिम्‍हा राव की बायोपिक सीरीज में आने वाली है.

PV Narasimha Rao
PV Narasimha Rao: प्रकाश झा करेंगे निर्देशन

दरअसल, अप्लॉज एंटरटेनमेंट ने बुधवार को अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर ऐ पोस्‍ट के माध्‍यम ये इस बात की जानकारी दी. उन्‍होंने लिखा कि ‘दिवंगत प्रधानमंत्री की अद्वितीय विरासत का सम्मान करते हुए पीवी नरसिम्हा राव, भारत रत्न से सम्मानित और भारत की आर्थिक क्रांति के पीछे प्रेरक शक्ति. अहा स्टूडियो और अप्लॉज एंटरटेनमेंट उनकी कहानी दर्शकों के सामने लाने पर गर्व और उत्साहित हैं.

आपको बता दें कि इस बायोपिक (सीरीज) का निर्देशन प्रकाश झा करने वाले हैं, जो विनय सीतापति की फेमस बुक ‘हाफ लायन’ पर आधारित होगी. फिलहाल इस बायोपिक के बारे में अभी बहुत कुछ ज्यादा जानकारी शेयर नहीं की गईं है.

PV Narasimha Rao: आर्थिक संकट से निकालने का दिया जाता है श्रेय

बता दें कि भारत के पूर्व दिवंगत प्रधानमंत्री पीवी नरसिम्हा राव को अपने कार्यकाल के दौरान भारत की अर्थव्यवस्था को आकार देने और आर्थिक संकट से निकालने का श्रेय दिया जाता है. साथ ही उन्हें ‘लाइसेंस परमिट राज’ समाप्‍त करने का भी श्रेय भी दिया जाता है. बता दें कि अभी हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीवी नरसिम्हा राव को उनके अमूल्य योगदान के लिए भारत रत्न से सम्मानित करने का ऐलान किया है.

PV Narasimha Rao: इन प्रधानमंत्रियों की बन चुकी है बायोपिक

पीवी नरसिम्हा राव के अलावा, इससे पहले भी कई प्रधानमंत्रियों की बायोपिक बन चुकी है, जिसमें अटल बिहारी वाजपेयी की बायोपिक ‘मैं अटल हूं’ इसी साल जनवरी 2024 में रिलीज हुई थी, जिसमें पंकज त्रिपाठी ने अहम किरदार निभाया था.

वहीं, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के कार्यकाल को ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ दिखाती है. जबकि ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ में प्रधानमंत्री मोदी के पहले मुख्यमंत्री और फिर प्रधानमंत्री बनने के सफर को दिखाया गया है.

इसे भी पढ़े:-SSC की सभी भर्तियों में अपलोड करना होगा लाइव फोटो, नई वेबसाइट लॉन्‍च होने के बाद हुए कई बदलाव  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *