Lucky Gemstone: मनचाही सफलता के लिए मकर राशि वाले धारण करें ये खास रत्‍न, हर क्षेत्र में मिलेगी कामयाबी

Lucky Gemstone Makar Rashi: ज्योतिष शास्त्र में रत्‍नों में अपना एक खास ही महत्‍व होता है. रत्न शास्त्र के अनुसार, अगर आप अपने जीवन में मनचाहा सफलता प्राप्‍त करना या कोई सकारात्‍मक बदलाव करना चाहते है तो आपको राशि अनुसार रत्न धारण करना चाहिए. कहा जाता है कि रत्न (Lucky Gemstone) धारण करने से व्‍यक्ति के जीवन में जीवन में सुख-सौभाग्य की वृद्धि होती है.

इसके साथ ही उनके जीवन में आने वाली सारी समस्याओं दूर रहती है. रत्‍न को धारण करने से व्‍यक्ति को भाग्‍य का साथ मिलता है. ऐसे में चलिए जानते है कि मकर राशि के जातको को कौन सा रत्‍न धारण करना शुभ होता है.

Lucky Gemstone: नीलम रत्न

रत्न विशेषज्ञों के अनुसार, मकर राशि के जातकों का राशि स्‍वामी शनि देव होते है. ऐसे में उन्‍हें नीलम (ब्लू सफायर) धारण करना बेहद ही शुभ साबित होता है. आपको बता दें कि इस रत्न को धारण करने से जीवन में खुशहाली के साथ सुख-समृद्धि आती है. इसके साथ ही जीवन में धन-धान्य की बढ़ोतरी होती है.

रत्न शास्त्र के अनुसार, अगर मकर राशि वाले जो लोग नीलम रत्न धारण करते हैं, तो समाज में उनका मान-सम्मान बढ़ता है. इसके साथ ही उनके आर्थिक स्थिति में भी सुधार होती है. इसके अलावा, मकर राशि के जातको के धन कमाने के नए स्त्रोत बनते हैं और करियर से जुड़ी हर समस्या दूर होती है.

Lucky Gemstone: हीरा (डायमंड)

रत्न शास्त्र के मुताबिक, मकर राशि के जातक नीलम के अलावा हीरा रत्न भी धारण कर सकते है. ऐसी मान्यता है कि हीरा धारण करने से व्‍यक्ति को करियर में सफलता मिलती है इसके साथ ही उसके जीवन में सुख-सौभाग्य की वृद्धि होती है.

आपको बता दें कि जो लोग अपने गोल्स पर फोकस नहीं कर पाते हैं उन्हें डायमंड जरूर धारण करना चाहिए. ऐसा करने से उन्‍हें नौकरी में प्रमोशन मिलने की संभावना बढ़ जाती है. इसके साथ ही वो अपने लक्ष्‍य पर भी पूरा फोकस कर सकेंगे.

ये भी पढ़े:-Palash: हिंदू धर्म में क्‍या है पलाश के पेड़ का महत्‍व? जानिए कहां होता है इसका उपयोग

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी विभिन्‍न मान्‍यताओं/धर्मग्रन्‍थों पर आधारित है. Janta Mirror इसकी सटीकता या विश्‍वसनीयता की पुष्टि नहीं करता.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *