75th Emmy Awards: कल आयोजित होगा एमी अवॉर्ड्स, एंथोनी एंडरसन होंगे मेजबान, जानिए कब और कहां देख सकेंगे शो   

75th Emmy Awards: दुनिया के प्रतिष्ठित समारोहों में एक नाम एमी अवॉर्ड्स का भी शामिल है. एमी अवॉर्ड्स का 75वां संस्करण (75th Emmy Awards) साल 2023 में ही 18 सितंबर को आयोजित होने वाला था. हालांकि, अभिनेताओं और लेखकों की हड़ताल  के चलते इसे पोस्टपोन करना पड़ा था. लेकिन लंबे समय के इंतजार के बाद अब इसका मजा भी दोगुना होने वाला है.

टेलीविजन की दुनिया में अकादमी पुरस्कारों की तरह ही महत्व रखने वाले इस बहुप्रतीक्षित अवॉर्ड शो के आयोजन की तारीखों का ऐलान किया जा चुका है. दुनियाभर में बिखरे टीवी फैंस इस अवॉर्ड फंक्शन का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे, जो अब पूरा होने वाला है. ऐसे में चलिए जानते है कि इस अवॉर्ड्स का आयोजन कब और कहां होने वाला है.

75th Emmy Awards: एंथोनी एंडरसन होंगे मेजबान

बता दें कि 75वें प्राइमटाइम एमी अवार्ड्स नजदीक आ रहा हैं. साथ ही फैंस में अपने पसंदीदा टीवी कलाकार को एमी अवॉर्ड्स से सम्मानित होते देखने के लिए काफी उत्‍सुकता बनी हुई है. यह अवॉर्ड समारोह निश्चित रूप से म्यूजिक, रेड कार्पेट और मनोरंजन का सटीक तालमेल लेकर आएगा.

दरअसल, नेशनल अकादमी ऑफ टेलीविजन आर्ट्स एंड साइंसेज के द्वारा आयोजित एमी का 75वां संस्करण लॉस एंजिल्स के पीकॉक थिएटर में होगा. एंथोनी एंडरसन सोमवार को यानी 15 जनवरी को लॉस एंजिल्स में एल.ए. लाइव के पीकॉक थिएटर से 75वें वार्षिक एमी अवार्ड्स की लाइव मेजबानी करेंगे.

75th Emmy Awards: कब और कहां देख सकेंगे शो?

आपको बता दें कि 75वां एमी अवॉर्ड्स सोमवार, 15 जनवरी को रात 8 बजे प्रसारित होगा. वहीं, ईटी/शाम 5 बजे फॉक्स पर पीटी और अगले दिन हुलु पर स्ट्रीम होगा. एमी को डायरेक्ट टीवी स्ट्रीम, फूबो, स्लिंग टीवी (चुनिंदा स्थानों पर) और लाइव टेलीविजन की पेशकश करने वाले अन्य प्लेटफार्मों पर लाइव स्ट्रीम किया जा सकता है.

75th Emmy Awards पाने के लिए होगा कड़ा मुकाबला

टेलीविजन सीरीज ‘सक्सेशन’ को करीब 27 नामांकन मिले हैं. जबकि ‘द लास्ट ऑफ अस’ को 24 नामांकन मिले. ऐसे ही बहुत से शोज हैं, जिनमें एमी जीतने का कड़ा मुकाबला देखने को मिलेगा. आपको बता दें कि इस बार का एमी अवार्ड्स काफी खास है. इसके पीछे की वजह है कि यह अपने 75 वर्ष पूरे करने जा रहा है. इसके लिए खास तैयारियां की गई है. वहीं, पूरे विश्व के फैंस अपने पसंदीदा शो को मंच दिलाने के लिए उत्साहित हैं.

इसें भी पढ़े:- US: आज गर्व का पल… अमेरिका के हिंदुओं में राम मंदिर को लेकर उत्साह, एक साथ 150 कारों की लाइटों से जगमगाया मैरीलैंड

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *