Colombia: व्यस्त सड़क पर गिरा पहाड़, मलबे में दबने से 34 लोगों की मौत, कई घायल

Colombia: दक्षिण अमेरिकी देश कोलंबिया में अचानक भूस्खलन होने से करीब 34 लोगों की मौत की खबर है. भूस्खलन कोलंबिया के पहाड़ी इलाके में उस समय हुआ, जब कुदिबो और मेडेलिन शहरों को जोड़ने वाली व्यस्त सड़क काफी संख्‍या में गाडिया मौजूद थी. दरअसल, सड़क पर अचानक भरभराकर मिट्टी का पहाड़ गिर गया.

आपको बता दें कि यह घटना शुक्रवार की है. कोलंबिया के नेशनल डिजास्टर रिस्क मैनेजमेंट ने शुरुआत में बयान जारी कर 18 लोगों की मौत की जानकारी दी थी, लेकिन फिलहाल मृतकों का आंकड़ा 34 तक पहुंच गया है. 

Colombia: मृतकों में कई बच्चे भी शामिल

इस भूस्खलन में कई लोग गंभीर रूप से घायल भी बताए जा रहे है. वहीं, मृतकों में से अभी तक 17 शवों की पहचान हो चुकी है और अभी 17 की पहचान करनी बाकी है. वहीं, कोलंबिया के उपराष्ट्रपति फ्रांसिया मार्केज ने सोशल मीडिया पर ऐ पौस्‍अ साझा कर बताया कि हादसे की जगह अभी भी रेस्कयू ऑपरेशन चलाया जा रहा है, इस हादसे में मृतकों में बच्‍चें भी शामिल हैं, लेकिन उनकी संख्या का खुलासा नहीं किया गया है.

Colombia: बारिश के वजह से भूस्‍खलन होने की आशंका

फिलहाल, भूस्खलन होने की वजहों का पता नही चल सका है, लेकिन बताया जा रहा है कि हादसे वाली जगह हाल ही में भारी बारिश हुई थी. ऐसे में माना जा रहा है कि बारिश की वजह से ही भूस्खलन हुआ और अभी भी वहां बारिश हो रही है, जिसकी वजह से राहत और बचाव कार्य में भी परेशानी हुई. 

Colombia: राष्‍ट्रपति ने जताया दुख

वहीं, कोलंबिया के राष्ट्रपति गुस्ताव पेत्रो ने इस घटना पर दुख जताया और उन्‍होंने इसे त्रासदी करार दिया. हालांकि घटना का वीडियो भी सामने आया है, जिसमें दिख रहा है कि सड़क पर वाहनों का काफिला मौजूद है, लेकिन अचानक से पूरा पहाड़ भरभराकर गिर गया. इसके मलबे में कई गाड़ियां दब गईं और जिससे लोगों ने दम तोड़ दिया. इसके अलावा कई लोग गंभीर रूप से जख्‍मी भी हो गए.

इसें भी पढ़े:-US: आज गर्व का पल… अमेरिका के हिंदुओं में राम मंदिर को लेकर उत्साह, एक साथ 150 कारों की लाइटों से जगमगाया मैरीलैंड

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *