US: आज गर्व का पल… अमेरिका के हिंदुओं में राम मंदिर को लेकर उत्साह, एक साथ 150 कारों की लाइटों से जगमगाया मैरीलैंड

Ram Mandir: अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के उद्धाटन की तैयारियां जोरों-शोरों से चल रही हैं. 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए पूरी राम नगरी को दुल्‍हन की तरह सजाया जा रहा है. राम मंदिर के अभिषेक समारोह को लेकर देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी उत्साह नजर आ रहा है. इसी को लेकर, हिंदू अमेरिकी समुदाय के सदस्यों ने ‘जय श्री राम’ के नारों के बीच मैरीलैंड में एक टेस्ला म्यूजिकल लाइट शो का आयोजन किया. ये लाइट शो देखने में बेहद ही आकर्षक था.

बता दें कि अमेरिका के विश्व हिंदू परिषद द्वारा आयोजित लाइट शो में लोगों को भगवान राम की छवियों वाले झंडे पकड़े हुए और ‘जय श्री राम’, ‘राम लक्ष्मण जानकी’ और ‘जय श्री हनुमान की’ के नारे लगाते हुए देखा और सुना गया. 

Ram Mandir: 150 से अधिक कारों ने लिया हिस्‍सा

अमेरिका के इस लाइट शो में करीब 150 से अधिक कारों ने हिस्‍सा लिया. वाशिंगटन, वर्जीनिया और मैरीलैंड के भारतीय अमेरिकियों ने कारों की लाइट को एक साथ बंद और खोल कर शानदार रोशनी बिखेरी. बता दें कि ये सभी कारें मैरीलैंड के श्री भक्त अंजनेय मंदिर में इकट्ठा हुईं, जो ‘अयोध्या वे’ नामक सड़क पर स्थित है. ऐसे में सभी रेगों की टेस्‍ला ने अपने हेडलाइट्स और टेललाइट्स से जगह को रोशनी से जगमगा दिया था, जो रात के समय देखने में काफी आकर्षक था. 

Ram Mandir: आज गर्व का पल

दरअसल, अमेरिका के विश्व हिंदू परिषद के अध्यक्ष महेंद्र सापा ने कहा कि ‘भगवान राम मंदिर का उद्घाटन होने वाला है, जो हिंदुओं की पहचान को बनाए रखा है. उन्‍होंने कहा कि आज गर्व का पल है.  लोग अपना सिर ऊंचा करके चल रहे हैं और गर्व से खुद को हिंदू-अमेरिकी कह रहे हैं. महेंद्र सापा ने कहा कि हम कोठारी बंधुओं और हजारों अन्य लोगों के शुक्रगुजार हैं, जिन्होंने अपने जीवन का बलिदान दिया.’

Ram Mandir: भक्ति और उत्साह का माहौल

वहीं, मैरीलैंड के एक युवा प्रोग्रामर सात्विक गुडीपति ने कहा कि सभी लाइट शो को यूएसबी फ्लैश ड्राइव के जरिए लोड केए गए सॉफ्टवेयर का इस्‍तेमाल करके प्रदर्शित किया गया. अयोध्या मंदिर के उद्घाटन से पहले श्री राम भगवान के प्रति भक्ति और उत्साह का प्रतिनिधित्व करने के लिए प्रत्येक लाइट को अलग-अलग तरीके से प्रोग्राम किया गया था.

Ram Mandir: 350 से अधिक कारों ने निकाली रैली

इस बीच, शनिवार को अमेरिका में भारतीयों ने न्यू जर्सी के एडिसन में एक कार रैली का भी आयोजन किया. इस रैला में भी करीब 350 से अधिक कारों ने भाग लिया. हिंदू समुदाय के लोगों को भगवान राम की छवियों वाले झंडे के साथ सड़कों पर कार रैली निकाली. हालांकि इससे पहले भी ह्यूस्टन में भी रैली निकाली जा चुकी है, जिसमें 500 से अधिक लोगों ने 216 कारों की एक रैली निकाली थी. इस रैली ने सौ मील का रास्ता तय किया था.

इसें भी पढ़े:-BRICS का हुआ विस्‍तार, अब ये पांच देश भी इस समूह का हिस्‍सा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *