JEE Main 2024: बीआर्क एवं बी प्लानिंग के लिए एग्जाम सिटी स्लिप जारी, जानिए कब रिलीज होगा एडमिट कार्ड

JEE Main 2024: देशभर के टॉप इंजीनियरिंग संस्थानों में प्रवेश के लिए ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन (JEE Main 2024) सेशन 1 का आयोजन 24 जनवरी 2024 से 1 फरवरी 2024 तक किया जाना है. इस परीक्षा में जो भी स्टूडेंट्स शामिल होने वाले है, उनके लिए जल्‍द ही प्रवेश पत्र भी जारी कर दिया जाएगा.

बता दें कि एडमिट कार्ड ऑनलाइन माध्यम से ऑफिशियल भर्ती पोर्टल jeemain.nta.ac.in पर जारी किया जाएगा. एडमिट कार्ड जारी होने के बाद इसके आधिकारिक वेबसाइट पर लिंक एक्‍टीव होने के बाद छात्र अपना एप्लीकेशन नंबर एवं डेट ऑफ बर्थ दर्ज करके प्रवेश पत्र को डाउनलोड कर सकेंगे.

JEE Main 2024: बीआर्क एवं बी प्लानिंग कोर्स के लिए एग्जाम सिटी स्लिप जारी

दरअसल, एडमिट कार्ड से पहले उम्मीदवारों के लिए एग्जाम सिटी स्लिप जारी किया जाता है, जिससे की अभ्‍यर्थी अपने परीक्षा शहर की जानकारी प्राप्‍त कर सके और उसी के हिसाब से अपनी यात्रा की तैयारी कर सके. ऐसे में ही नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की तरफ से बीआर्क एवं बी प्लानिंग कोर्स के लिए एग्जाम सिटी स्लिप जारी कर दी गयी है.

ऐसे में पंजीकृत छात्र अपना एग्‍जाम सिटी जानने के लिए एग्जाम सिटी स्लिप को इसके ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर या इस पेज पर उपलब्ध करवाए गए डायरेक्ट लिंक के माध्‍यम से डाउनलोड कर सकते हैं.

JEE Main 2024 : ऐेसे डाउनलोड करें एग्जाम सिटी स्लिप

  • JEE Main 2024 एग्जाम सिटी स्लिप डाउनलोड करने के लिए स्‍टूडेंट सबसे पहले इसके आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.ac.in पर जाएं.
  • अब इसके होम पेज पर जाए.
  • यहां आपको लेटेस्ट न्यूज में JEE(Main) 2024 : Download Advance City Intimation for B.Arch. & B.Planning only (Click Here) पर क्लिक करना है.
  • अब एक नया पेज ओपेन होगा.
  • यहां आपको एप्लीकेशन नंबर, डेट ऑफ बर्थ एवं एवं सिक्योरिटी पिन दर्ज करके सबमिट बटन पर क्लिक करें
  • इतना करने के बाद अब एग्जाम सिटी स्लिप स्क्रीन पर ओपन हो जाएगी.
  • इसके बाद आप इसे अच्‍छे से चेक कर लें.
  • वहीं, भविष्‍य के इस्‍तेमाल के लिए इसे डाउनलोड भी कर सकते हैं.

इसें भी पढ़े:-BRICS का हुआ विस्‍तार, अब ये पांच देश भी इस समूह का हिस्‍सा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *