UP Police Bharti 2024: यूपी में एक के बाद एक सरकारी नौकरियों का खुला पिटारा, कंप्यूटर ऑपरेटर के पदों पर आवेदन की प्रक्रिया आज से शुरू

UP Police bharti 2024: उत्तर प्रदेश पुलिस में एक के बाद एक पदों पर बंपर भर्ती निकाली जा रही है. यूपी पुलिस कॉन्‍स्‍टेबल, एसआई, एएसआई के पदों पर भर्ती के बाद अब यूपी पुलिस कंप्‍यूटर ऑपरेटर के पदों पर बंपर भर्ती निकली है. उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) ने ग्रेड-ए कंप्यूटर ऑफिसर के कुल 930 पदों पर भर्ती निकाली है.

आपको बता दें कि यूपी पुलिस कि इन रिक्तियों के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया आज यानी 08 जनवरी से शुरू हो चुकी है. ऐसे में इच्छुक और योग्य उम्मीदवार यूपी पुलिस भर्ती की आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाकर अपना ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. वहीं, आवेदन पत्र जमा करने की आखिरी तिथि 28 जनवरी 2024 है.

UP Police bharti 2024: कैटेगरी वाइज पदों की संख्या

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) के इस भर्ती अभियान का लक्ष्य ग्रेड-ए कंप्यूटर ऑफिसर के कुल 930 खाली पदों पर योग्‍य उम्‍मीद्वार की नियुक्ति की जानी है. रिक्तियों का विवरण आप नीचे क्रम से देख सकते हैं- 

  • अनारक्षित: 381 पद
  • ई.डब्ल्यू.एस. (EWS): 91 पद
  • अन्य पिछड़ा वर्ग  (OBC): 249 पद
  • अनुसूचित जाति (SC): 193 पद
  • अनुसूचित जनजाति (ST): 16 पद

UP Police bharti 2024: आयु-सीमा

उत्तर प्रदेश पुलिस ग्रेड-ए कंप्यूटर ऑपरेटर पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु कम से कम 18 वर्ष और अधिक से अधिक 26 वर्ष होनी चाहिए. हालांकि की उम्‍मीद्वारों की आयु का गणना 01 जुलाई 2023 के आधार पर किया जाएगा.

UP Police शैक्षणिक योग्यता

यूपी पुलिस भर्ती के अंतर्गत होने वाली कंप्यूटर ऑपरेटर भर्ती के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों के पास इंटरमीडिएट पास होने के साथ कंप्यूटर इंजीनियरिंग, सूचना प्रौद्योगिकी या इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग में डिप्लोमा होना चाहिए.

इसे भी पढ़े:- Lunar Eclipse 2024: होली के दिन लगेगा साल का पहला चंद्र ग्रहण, जानिए भारत पर कैसा पड़ेगा इसका प्रभाव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *