Varanasi: दुर्गा पंडाल नारी शक्ति को सशक्त और आत्मनिर्भर बनाने का दे रहे सन्देश

Varanasi: शिव की नगरी काशी में शक्ति की आराधना का पर्व नवरात्रि बड़े धूम-धाम से मनाया जा रहा है. दुर्गा पंडाल नारी शक्ति को सशक्त और आत्मनिर्भर बनाने का सन्देश देर रही है. योगी सरकार पंडालों में बैनर और महिला पुलिस के माध्यम से मिशन शक्ति अभियान के तहत लोगो को जागरूक कर रही है. इसके अलावा घाटों से लेकर प्रमुख चौराहों पर लगे एलईडी के माध्यम से भी योगी सरकार महिलाओं की लिए चलाये जा रहे योजनाओं की जानकारी दे रही है.

योगी सरकार मिशन शक्ति के चौथे चरण में नारी शक्ति को और शक्तिशाली बनाने के लिए अभियान चला रही है. एडिशनल डीसीपी महिला सुरक्षा ममता रानी ने बताया कि वाराणसी के 28 थाना क्षेत्रो में 601 दुर्गा पूजा पंडालों लगे है. प्रत्येक पूजा पंडाल में सब इंस्पेक्टर,महिला व पुरुष कांस्टेबल की ड्यूटी लगाई गई है,जो लाउडस्पीकर के माध्यम से मिशन शक्ति के तहत महिला सुरक्षा संबंधित विभिन्न योजनाओं और हेल्प लाइन नंबरों की जानकारी दे रही है. पंडालों में बैनर,पोस्टर लगाए गए है, हैंडबिल,पम्पलेट आदि के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जा रहा है.

वाराणसी के घाटों,चौराहों और कैंट रेलवे स्टेशन आदि जागो पर लगे एलईडी स्क्रीन पर महिला व बालिकाओं की सुरक्षा के लिए और उनको सशक्त बनाने के लिए वीडियो के माध्यम से संदेश प्रसारित किया जा रहा है.

 

 

  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *