हे भारत के राम, विराजो अपने धाम: PM मोदी ने सोशल मीडिया पर शेयर किया ‘राम एन्थम’, भारत एक्सप्रेस के CMD और इस गाने के प्रोड्यूसर उपेंद्र राय ने प्रधानमंत्री का जताया आभार

Ramlala Pran Pratistha: अयोध्या राम मंदिर में रामलला विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियां अपने अन्तिम चरण में है. 22 जनवरी को होने वाले इस भव्य और ऐतिहासिक कार्यक्रम को लेकर समूचा देश नए उत्साह से सराबोर है. देश का हर नागरिक इस महापर्व पर अपनी आहुति देकर इस महायज्ञ का सहभागी बनना चाहता है. इस पावन अवसर पर देश के तमाम गायक कलाकार प्रभु श्री राम के अयोध्या आगमन पर विविध राग-रंग में भजन गाकर पूरे देश को राममय बना रहे हैं.

इसी कड़ी में एक नया भजन रिलीज हुआ है, जिसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने एक्स (पूर्व में ट्विटर ) अकाउंट पर शेयर किया है. सुप्रसिद्ध गीतकार समीर अंजान द्वारा रचित ‘हे भारत के राम, विराजो अपने धाम!’ रामधुन को मशहूर गायक शंकर महादेवन, कैलाश खेर, शान और आकृति कक्कड़ ने स्वर दिया है. इस राम भजन को जेनिथ ग्रुप के चेयरमैन हरि शंकर टिबरेवाल और भारत एक्सप्रेस न्यूज़ नेटवर्क के सीएमडी उपेन्द्र राय ने संयुक्त रूप से प्रोड्यूस किया है.

पीएम मोदी ने इस भजन को अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के X अकाउंट पर शेयर करते हुए लिखा है, “रामलला के आगमन को लेकर हर तरफ उनके भक्तों के जोश भरे उद्गार देखने को मिल रहे हैं. इस अवसर से जुड़ा यह गीत इसी भावना को अभिव्यक्त करता है.”

पीएम मोदी की ओर से भजन को शेयर किए जाने पर भारत एक्सप्रेस न्यूज नेटवर्क के सीएमडी उपेंद्र राय ने पीएम मोदी का आभार जताते हुए एक्स पर लिखा है, “हे भारत के राम, विराजो अपने धाम! प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का धन्यवाद… जिन्होंने इस गीत को सराहा है. श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पर जिस तरह की जन भावना उमड़ी रही है, उसी भावना को इस “राम एंथम” में पिरो कर आप तक पहुंचाने की ये हमारी कोशिश है.”

‘हे भारत के राम, विराजो अपने धाम!’ को अपने शब्दों में पिरोया है गीतकार समीर अंजान ने, जबकि शैलेश गुप्ता ने इस गाने के फिल्मांकन को निर्देशित किया है. गीत के शब्द हमें राम मंदिर को लेकर चले सदियों के संघर्ष की याद दिलाते हैं, साथ ही रामराज्य के आदर्श का आख्यान भी प्रस्तुत करते हैं. यह गाना हमें धर्म के मार्ग पर बने रहने, विपरीत परिस्थितियों में भी कभी आशा न छोड़ने की प्रेरणा देता है. क्योंकि, धर्म उन लोगों की रक्षा करता है जो इसकी रक्षा करते हैं.

इस गाने को यू-ट्यूब पर देखने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *