Janta Darshan: सीएम योगी ने सुनीं फरियाद, अधिकारियों को त्वरित और संतुष्टिपरक कार्यवाही का दिया निर्देश

Janta Darshan: गोरखपुर प्रवास के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार सुबह गोरखनाथ मंदिर परिसर में लोगों से मुलाकात की. गोरखपुर में (Janta Darshan) जनता दर्शन के दौरान इत्मीनान से उनकी समस्याएं सुनीं और उनके गुणवत्तापूर्ण, पारदर्शी निस्तारण के लिए अधिकारियों को निर्देश दिया.

सीएम योगी ने अधिकारियों से कहा कि हर पीड़ित के साथ संवेदनशील रवैया अपनाएं और उनकी समस्याओं का समाधान कर उन्‍हें जल्‍द से जल्‍द संतुष्ट करें. समस्‍याओं के समाधान में किसी भी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

ये भी पढ़ें :- Cyclone Michong: तमिलनाडु में चक्रवात के चलते सार्वजनिक अवकाश घोषित, 144 ट्रेनेंरद्द

Janta Darshan: 300 लोगों की सुनी फरियाद

मुख्‍यमंत्री जनता दर्शन (Janta Darshan) में कुर्सियों पर बैठाए गए लोगों तक खुद पहुंचे और एक-एक करके सबकी फरियाद सुनीं. उन्होंने करीब 300 लोगों की समस्‍याएं सुनीं. सभी को आश्वस्त करते हुआ कहा कि उनके रहते किसी के साथ अन्याय नहीं होगा. शिकायत पत्रों को संबंधित अधिकारियों को संदर्भित करते हुए त्वरित और संतुष्टिपरक कार्यवाही का निर्देश दिया.

ये भी पढ़ें :- Today Horoscope: इन राशि के जातकों को आज मिलेगा नौकरी का ऑफर, जानिए अपना राशिफल

साथ ही लोगों को भरोसा दिलाते हुए कहा कि सरकार हर पीड़ित की समस्या का समाधान कराने के लिए दृढ़ संकल्पित है. उन्होंने अफसरों को दो टूक हिदायत देते हुए कहा कि किसी की जमीन पर अवैध कब्जा करने वाले, कमजोरों को उजाड़ने वाले दबंगो को किसी भी सूरत में बख्शा न जाएं. दबंगो के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाए.

Janta Darshan: किसी के साथ नाइंसाफी ना हो

जनता दर्शन में मुख्यमंत्री के समक्ष कई लोग इलाज के लिए आर्थिक सहायता की गुहार लेकर पहुंचे थे. इस पर उन्‍होंने उन्हें आश्वस्त किया कि मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से  भरपूर मदद मिलेगी. उनके प्रार्थना पत्रों को अधिकारियों को देते हुए मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया कि इलाज से जुड़ी इस्टीमेट की प्रक्रिया को जल्द से जल्द पूरी कराकर शासन में उपलब्ध कराया जाए.

राजस्व व पुलिस से जुड़े मामलों को उन्होंने पूरी पारदर्शिता व निष्पक्षता के साथ कार्यवाही करने का निर्देश दिया और कहा कि किसी के साथ भी नाइंसाफी न हो. हर पीड़ित के साथ संवेदनशील व्यवहार अपनाते हुए उसकी मदद की जाए.

ये भी पढ़ें :- Varanasi: काशी के 21 वैदिक ब्राह्मण कराएंगे रामलला की प्राण-प्रतिष्‍ठा, 18 जनवरी से शुरू होगा अनुष्‍ठान  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *