UP Weather: लखनऊ समेत मध्य यूपी में बारिश का अलर्ट, 6 दिसंबर को होगी मिचौंग की वापसी

UP Weather: मौसम विभाग ने लखनऊ सहित मध्य यूपी (UP Weather) में आज से बारिश होने की संभावना जताई है. इसके चलते तापमान में गिरावट आएगी और कंपकंपी वाली ठंडी शुरू हो जाएगी. बारिश का असर पूर्वी उत्तर प्रदेश पर भी देखने को मिलेगा.

आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह ने बताया कि सोमवार से अलग-अलग स्थानों पर गरज-बरस के साथ बौछारें पड़ने के आसार है. वहीं पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश में मौसम शुष्क बना रहेगा. प्रदेश में ऐसे हालात सात दिसंबर तक बने रहने की आशंका जताई गई है.  

ये भी पढ़ें :- Cyclone Michong: तमिलनाडु में चक्रवात के चलते सार्वजनिक अवकाश घोषित, 144 ट्रेनें रद्द

UP Weather: इन राज्‍यो में दिखेगा मिचौंग का असर

मौसम विभाग के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ के कारण चक्रवाती हवाओं के क्षेत्र मध्य पाकिस्तान और आसपास बना हुआ है. जिसके वजह से पश्चिमी यूपी और आसपास के इलाकों में बदलाव देखा जा रहा है. मौसम वैज्ञानिक की मानें तो छह और सात दिसंबर के करीब मिचौंग चक्रवाती तूफान की वापसी होने वाली है. इसके वजह से दक्षिण पूर्वी यूपी, खासकर छत्तीसगढ़ व झारखंड से लगे इलाके में इसका असर देखने को मिलेगा.

ये भी पढ़ें :- ओडिशा की बेटी मनीषा ने रचा इतिहास, बनी  देश की पहली महिला भारतीय सशस्त्र बल अधिकारी

UP Weather: प्रदेश के इन जिलों में आज होगी बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक, आज यानी सोमवार को आगरा, मेरठ, गौतमबुद्धनगर, औरैया, फुर्सतगंज, फतेहपुर, हाथरस, मैनपुरी, कानपुर, प्रयागराज, संतकबीर नगर, बैहराइच, बरेली, वाराणसी और मऊ में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है.

UP Weather: 6 दिसंबर को मिचौंग की वापसी

वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह के अनुसार, 6 और 7 दिसंबर के करीब मिचौंग चक्रवाती तूफान की वापसी होगी, इसके कारण दक्षिण पूर्वी यूपी, खासकर छत्तीसगढ़ व झारखंड से लगे इलाक में इसका प्रभाव देखने को मिलेगा.  

ये भी पढ़ें :- Janta Darshan: सीएम योगी ने सुनीं फरियाद, अधिकारियों को त्वरित और संतुष्टिपरक कार्यवाही का दिया निर्देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *