Today Horoscope: आप सभी के लिए कैसा रहेगा आज का दिन, जानिए अपना राशिफल

Rashifal 9 October 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आंकलन किया जाता है. 09 अक्टूबर यानी सोमवार का दिन है. आज के दिन देवों के देव महादेव की पूजा विशेष रूप से की जाती है.  आइए ग्रह-नक्षत्रों की चाल के हिसाब से जानते हैं, सभी 12 राशियों के लिए आज का दिन कैसा रहेगा…

मेषः आज का दिन शानदार रहेगा. कार्यों पर फोकस करें. मेहनत से किए कार्यों में सफलता मिलेगी. वाणी पर मधुरता रखें. प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे.

वृषः सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी. लवमेट के साथ घूमने की योजना बना सकते हैं. घर पर रिश्तेदारों का आगमन हो सकता है. संतान पक्ष से खुशखबरी मिलेगी.

मिथुनः घर परिवार में सुख शांति बरकरार रहेगी. मित्रों का सहयोग मिलेगा. जीवनसाथी के साथ घूमने की योजना बना सकते हैं. वाद विवाद से दूर रहें. धन लाभ संभव है.

कर्कः आज आपको बहुत सतर्क रहने की आवश्यकता है. लवमेट से विवाद हो सकता है. खानपान पर ध्यान दें. सेहत खराब हो सकता है. जीवनसाथी से खटपट हो सकती है.

सिंहः वैवाहिक जीवन सुखमय होगा. परिवार के साथ घूमने की योजना बना सकते हैं. मित्रों के सहयोग से बिजनेस में लाभ होगा. नौकरी में तरक्की के प्रबल योग हैं. क्रोध को काबू में रखें.

कन्याः व्यवसायिक योजना फलीभुत होगी. धार्मिक कार्यों में मन लगेगा. लवमेट के तरफ से सरप्राइज मिल सकता है. शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा. घूमने फिरने की योजना बना सकते हैं.

तुलाः आज का दिन सामान्य रहेगा. ऑफिस में विवाद उत्पन्न हो सकता है. लंबी यात्रा के योग हैं. परिवार के सदस्यों के सेहत का ख्याल रखें. जीवनसाथी के भावनाओं का ख्याल रखें.

वृश्चिकः व्यर्थ की भागदौड़ लगी रहेगी. कार्यों में आई रुकावट से परेशान हो सकते हैं. ऑफिस में अधिकारियों से बहस हो सकती है. माता-पिता के सेहत का ख्याल रखें. लव लाइफ में खटास उत्पन्न होगी.

धनुः दांपत्य जीवन सुखमय होगा. माता-पिता का सहयोग मिलेगा. बिजनेस में लाभ होगा. नौकरी में तरक्की के प्रबल योग हैं. महिला मित्र के साथ घूमने की योजना बन सकती है. जिम्मेदारियों का निर्वहन करें.

मकरः भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी. नौकरी में कार्यरत लोगों को गुड न्यूज मिल सकती है. ऑफिस में अधिकारी आपके कार्यों की प्रशंसा करेंगे. वैवाहिक जीवन सुखमय होगा. यात्रा के प्रबल योग हैं.

कुंभः मन प्रसन्न रहेगा. धार्मिक कार्यों के प्रति लगाव बढ़ेगा. मनोरंजन के अवसर प्राप्त होंगे. बिजनेस में नया निवेश के लिए दिन शुभ है. नौकरी में कार्यरत लोगों को अच्छी खबर मिल सकती है.

मीनः कोई भी निर्णय सोच-समझकर लें. जल्दीबाजी में किए कार्यों से परेशान हो सकते हैं. भावनाओं को काबू में रखें. लव लाइफ खटास उत्पन्न होगी. यात्रा के दौरान विशेष सावधानी बरतें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *