Today Horoscope: वृष और मीन राशि वालों को आज होगा धन लाभ, जानें अन्य राशियों का हाल

Rashifal 06 October 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आंकलन किया जाता है. 06 अक्टूबर यानी शुक्रवार का दिन है. आज के दिन मां लक्ष्मी की पूजा की जाती है. आइए ग्रह-नक्षत्रों की चाल के हिसाब से जानते हैं, सभी 12 राशियों के लिए आज का दिन कैसा रहेगा

मेष: आज का दिन आपके लिए मिला जुला रहेगा. किसी कानूनी मामले में सफलता मिल सकती है. परिवार के सदस्यों के साथ मिलकर किसी पुरानी समस्या का निवारण हो सकेगा.

वृष: आज का दिन खर्चों से भरा होगा. किसी वरिष्ठ को धन देने से आपकी आर्थिक स्थिति बिगड़ सकती है. रुके हुए धन की प्राप्ति होने की संभावना है. किसी भी निर्णय को लेने से पहले विचार करें.

मिथुन: इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन शानदार रहने वाला है. ऑफिस के कार्य की व्यस्तता के कारण आपको दिन का पता नहीं चलेगा. अधिकारियों का सहयोग मिलेगा. व्यापार में घाटा हो सकता है.

कर्क: सामाजिक पद प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. मन सकारात्मक उर्जा से भरा रहेगा. ऑफिस के कार्यों में मन लगेगा. किसी से मुलाकात हो सकती है.

सिंह: आज का दिन आपके लिए शानदार रहेगा. किसी काम को लेकर धन ज्यादा मात्रा में खर्च हो सकता है. व्यापार में धन लाभ की संभावना है. वाहन चलाते समय सावधानी बरतें.

कन्या: कन्या राशि के जातकों के लिए आज का दिन मुलाजुला रहने वाला है. किसी बात को लेकर मन में भय रहेगा. सेहत का ख्याल रखें. किसी लंबी यात्रा के योग हैं.

तुला: तुला राशि के जातकों के लिए आज का दिन शानदार रहने वाला है. किसी पुराने मित्र से मुलाकात संभव है. व्यापार में हो रहे घाटे के चलते मन परेशान रह सकता है.

वृश्चिक: इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा. संतान दायित्व की पूर्ति होगी. दिन बेहतर तरीके से बीतेगा. वाहन चलाते समय सावधानी बरतें.

धनु: धनु राशि के जतकों के लिए आज का दिन सकारात्मक रहेगा. आज का दिन आपके तरक्की के द्वार खोल सकता है. परिवार के साथ समय बीतेगा. घर से निकलते समय बुजुर्गों का आशीर्वाद लें.

मकर: इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन मिलाजुला रहेगा. आज सुख और दुख दोनों की अनुभूति हो सकती है. कुछ नए लोगों से मुलाकात संभव है. स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहें.

कुंभ: आज के दिन स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें. बीमारियां घेर सकती हैं. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. धन प्राप्ति के नए मार्ग खुलेंगे. विवाद से बचें. बड़ों का आशीर्वाद लें.

मीन: इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन परेशानी वाला हो सकता है. पेट संबंधी किसी बीमारी से परेशान हो सकते हैं. वाणी पर संयम बरते. धन लाभ के योग हैं. किसी बात को लेकर परेशान हो सकते हैं.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. Janta Mirror इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *