Varanasi: योगी सरकार काशी में मंदिर के स्वरूप में कराने जा रही भवन का निर्माण, 10-10 मंजिल का होगा दो टावर

Varanasi: योगी सरकार काशी में मंदिर के स्वरूप में एक और भवन का निर्माण कराने जा रही है. इस बिल्डिंग में एकीकृत मंडलीय कार्यालय होगा. 10-10 मंजिल के दो टावर में मंडल स्तर के सभी कार्यालय होंगे. इससे एक ही जगह पर सभी लोगों का काम आसानी से हो जाएगा. कॉरपोरेट कार्यालय की तर्ज पर यह अत्याधुनिक बिल्डिंग कमिश्नरी परिसर में प्रस्तावित है. सरकारी कार्यालयों के साथ ही भवन में कुछ आवश्यक व्यावसायिक गतिविधियों के लिए जगह होगी.

अंतरराष्ट्रीय मानक के अनुरूप बनाई जाएगी बिल्डिंग

कार्यस्थल को मंदिर के रूप में स्थान दिया गया है. योगी सरकार एकीकृत मंडलीय कार्यालय को मंदिर के स्वरूप में बनवाने जा रही है. वाराणसी विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष अभिषेक गोयल ने बताया कि क़रीब 6.5 एकड़ में ग्राउंड प्लस 10 -10 मंज़िल का टावर प्रस्तावित है. भवन में मंडलीय स्तर के लगभग 59 कार्यालय प्रस्तावित हैं. माना जा रहा है कि ये उत्तर प्रदेश की सबसे अत्याधुनिक और आइकॉनिक बिल्डिंग होगी. इस ग्रीन बिल्डिंग में पर्यावरण संरक्षण के सभी मानकों का पालन किया जाएगा. यह अंतरराष्ट्रीय मानक के अनुसार बनाई जाएगी.

275 करोड़ से तैयार होगी बिल्डिंग

वीडीए उपाध्यक्ष ने बताया कि यहां कुछ आवश्यक व्यावसायिक गतिविधियां भी प्रस्तावित हैं. यहां बैंक, कैफ़ेटेरिया, स्टेशनरी व उससे संबंधित दुकानें होंगी. साथ ही कर्मचारियों के लिए जिम भी होगा. अत्याधुनिक बहुमंजिला बिल्डिंग के निर्माण में लगभग 275 करोड़ रुपये की लागत आएगी.

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *