Aaj Ka Rashifal: आज धनु, मकर और कुंभ राशि के जातकों को मिलेगा भरपूर धन लाभ, जानिए सभी राशियों का हाल   

7 january 2024 Ka Rashifal: राशिफल के अनुसार कुल 12 राशियों के लिए आज का दिन काफी महत्वपूर्ण है. ग्रहों-नक्षत्रों की चाल के मुताबिक आज पौष माह के कृष्ण पक्ष की एकादशी तिथि है. इस तिथि पर विशाखा नक्षत्र और शुला योग का संयोग रहेगा. ऐसे में इस संयोग पर सभी राशियों पर कैसा प्रभाव पड़ने वाला है, आइए जानते है.

7 january 2024 Ka Rashifal: जानिए 12 राशियों का हाल

मेष राशि (Aries)

आज का दिन आपके लिए मिला-जुला रहने वाला है. आज आप किसी धार्मिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं. आज आपके मित्रों में इजाफा हो सकता है. आपको संतान की संगति पर विशेष ध्यान देने की आवश्‍यकता है. विद्यार्थियों के शिक्षा में आ रही  परेशानी दूर होगी.

वृषभ राशि (Taurus)

आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है.  आज आपका कोई खास काम पूरा हो सकता है. आपकी तरक्की को देखकर कुछ नए विरोधी उत्पन्न हो सकते है. संतान को आपकी कोई बात बुरी लग सकती है. जीवनसाथी के साथ कहीं घूमने का प्‍लान बना सकते है.

मिथुन राशि (Gemini)

मिथुन राशि के जातक आज किसी यात्रा पर जा सकते है. लेनदेन से संबंधित आपका कोई मामला लिखा पढ़ी करके सुलझ सकता है. पहले का किया हुआ निवेश अच्छा लाभ लेकर देगा. बिजनेस में कोई जोखिम उठाने से बचें. मित्र की सेहत खराब होने से आप परेशान हो सकते है.

कर्क राशि (Cancer)

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. नौकरीपेशा लोगों को बॉस से तालमेल बनाकर चलना बेहतर रहेगा. नौकरी की तलाश कर रहें लोगों को कोई खुशखबरी मिल सकती है. किसी दूसरे के मामलों में बोलने से बचना होगा. सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों की पद प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी होगी.

सिंह राशि (Leo)

आज का दिन आपके लिए अच्‍छा रहेगा. आप कहीं घूमने का प्‍लान बना सकते है. आज आपको मन प्रसन्‍न रहेगा. आपको किसी काम को लेकर यात्रा पर जाना पड़ सकता है. वाहन के प्रयोग के दौरान सावधानी बरतें, किसी दुर्घटना होने के संकेत है.

कन्या राशि (Virgo)

आज का दिन आपको अपने दिनचर्या में बदलाव करने से बचना होगा. आज आपको कोई काम लटक सकता है. संतान से किया कोई वादा पूरा करने की कोशिश कर सकते है. आज आपका अपने माता से अनबन हो सकता है. आपको अपने कामों को पूरा करने के लिए  कड़ी मेहनत करनी होगी.

तुला राशि (Libra)

आज का दिन आपके लिए खर्चों से भरा रहने वाला है. बढ़ते खर्च की वजह से आप परेशान हो सकते है. संतान के किसी परीक्षा के परिणाम आने से आज माहौल खुशनुमा रहेगा. लंबे समय बाद आपका किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है. विरोधी परेशान करने की कोशिश कर सकते है.

वृश्चिक राशि (Scorpio)

आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहेगा. घर, मकान, दुकान आदि को खरीदने की इच्छा पूरी हो सकती है. घर में किसी पूजापाठ का आयोजन कर सकते हैं. भाई-बहनों से चल रही नाराजगी दूर होगी. प्रेम जीवन जी रहे लोग अपने साथी से प्रेम का इजहार कर सकते हैं.

धनु राशि (Sagittarius)

आज आपके लिए तरक्की के नए-नए मार्ग खुलेंगे. आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. पार्टनरशिप में आपको धोखा मिलने की संभावना है. संतान किसी प्रतियोगिता में भाग लेगी, तो उसमें सफलता मिलेगी. किसी काम के चलते अचानक यात्रा पर जाना पड़ सकता है.

मकर राशि (Capricorn)

आज आपके आय में वृद्धि होने की संभावना है. आज आप दिनभर प्रसन्‍न रहेंगे. आपको किसी सरकारी योजना का लाभ मिलेगा. लंबे समय से चली आ रही सम्‍स्‍या दूर होगी. आज आपको बिजनेस में अच्छा लाभ प्राप्‍त होगा. किसी संपत्ति को खरीदने और बेचने का प्लान बना सकते हैं.

कुंभ राशि (Aquarius)

आज का दिन आपके लिए धन संबंधित मामलों में अच्छा रहने वाला है. आप किसी बैंक, व्यक्ति, संस्था से यदि कुछ उधार लेने की रहे है, तो वह आपको आसानी से मिल जाएगी. आपकी किसी पुरानी गलती से पर्दा उठ सकता है. विद्यार्थियों को शिक्षा में आ रही समस्याओं को के कारण उनका ध्यान पढ़ाई-लिखाई से भटक सकता है.

मीन राशि (Pisces)

आज का दिन आपके लिए खुशनुमा बना रहेगा. परिवार में  लोगों को आपकी कोई बात बुरी लग सकती है. किसी को बिना मांगे सलाह देने से परहेज करें. आज आप परिवार के सदस्यों के साथ कहीं घूमने का प्लान बना सकते हैं. संतान पक्ष से कोई खुशखबरी मिल सकती है.

इसे भी पढ़े:- ISRO: नए साल में नई ऊर्जा के साथ नया कीर्तिमान रचने में जुटें इसरो के वैज्ञानिक,फ्यूल सेल फ्लाइट का किया सफल परीक्षण

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *