Zodiac Signs: इन राशि वालों के नाक पर होता है गुस्‍सा, बात-बात पर हो जाते हैं इरिटेट

Zodiac Signs: ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. किसी भी व्‍यक्ति के जन्‍म के समय सभी ग्रहों नक्षत्रों के स्थिति का अध्‍ययन करके उसकी राशि निश्चित की जाती है और फिर उसकी राशि के अनुसार ही जातक के भविष्य का भी अनुमान लगाया जाता है.

ज्योतिष की मानें तो किसी व्‍यक्ति का व्‍यवहार उसके राशि के द्वारा पता लगाया जा सकता है. ऐसे में ही कुछ राशि के लोग उग्र स्‍वभाव के होते है तो वहीं कुछ राशि के लोग काफी विनम्र स्‍वभाव के होते है. उग्र स्‍वभाव के लोगों अपने इसी स्‍वभाव के कारण ही जीवन में कई सारी समस्‍याओं का सामना करना पड़ता है, ऐसे में चलिए जानते है कि उन राशियों के बारे में…

Zodiac Signs: मेष राशि (Aries)

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सबसे पहली राशि यानी मेष राशि के जातको का गुस्‍सा हमेशा नाक पर रहता है. ये लोग छोटी-छोटी बातों पर ही ज्‍यादा गुस्सा हो जाते हैं. इन्‍के इसी स्‍वभाव के कारण कई बार परिस्थितियां इनके नियंत्रण से बाहर चली जाती हैं. मेष राशि के जातक अपने गुस्से पर काबू न कर पाने के कारण अक्‍सर परेशानी में पड़ जाते हैं.

इसे भी पढ़े:-Zodiac Sign: दूसरों की खुशी बांटने में माहिर होते हैं इस राशि के जातक, मुश्किल घड़ी में भी बनाएं रखते हैं धैर्य

Zodiac Signs: मिथुन राशि (Gemini)

इस राशि के जातक काफी मूडी माने जाते हैं. इनका थोड़ी-थोड़ी देर में ही मूड बदलता रहता है. इनकी ओवर रिएक्ट करने की आदत के चलते लोग इनसे दूर रहना ही पसंद करते हैं. कई बार गुस्से पर काबू न रख पाने के कारण, दूसरे लोग इनसे नाराज भी हो जाते हैं. अकसर ये लोग अपने गुस्से के चलते अपना ही नुकसान कर बैठते है.

इसे भी पढ़े:-Zodiac sign: काफी बुद्धिमान और चालाक होते हैं इस राशि के जातक, किसी भी काम में नहीं करते संकोच  

Zodiac Signs: वृश्चिक राशि (Scorpio)

वृश्चिक राशि के जातको का स्वभाव भावुक माना गया है. इस राशि के लोगों को भी छोटी-छोटी बातों का पहाड़ बनाने में देर नहीं लगती है. इसके साथ ही ये लोग थोड़े शक करने वाले मिजाज के भी होते हैं, जिस चलते लोग इनसे दूर ही रहना पसंद करते हैं.

इसे भी पढ़े:-Lucky Colour: हर राशि का होता है एक शुभ रंग, जानिए आपके लिए कौन सा है लकी कलर

Zodiac Signs: कुंभ राशि (Aquarius)

इस राशि के जातको का स्वभाव थोड़ा कठोर माना जाता है. हालांकि इनका भी गुस्‍सा हमेश इनके नाक पर ही होता है. जब इनको गुस्सा आता है तो यह किसी को नहीं देखते. इस राशि के जातक किसी से डरते नहीं हैं और हर किसी को चुनौती देने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं.

इसे भी पढ़े:- Zodiac Signs Relationships: किसी भी सास के लिए परफेक्‍ट होती हैं इन राशियों की बहू, उठाती हैं हर नखरे  

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी विभिन्‍न मान्‍यताओं/धर्मग्रन्‍थों पर आधारित है. Janta Mirror इसकी सटीकता या विश्‍वसनीयता की पुष्टि नहीं करता.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *