Zodiac sign: काफी बुद्धिमान और चालाक होते हैं इस राशि के जातक, किसी भी काम में नहीं करते संकोच   

Zodiac sign: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल नौ ग्रहों और बारह राशियों का वर्णन किया गया है. मान्‍यता है कि जिन लोगों के कुंडली में गुरु बृहस्पति की स्थिति ठीक होती है, उन लोगों को किसी भी प्रकार की कोई समस्‍या का सामना नहीं करना पड़़ता है. बता दें कि बृहस्पति ग्रह को देव गुरु बृहस्पति के नाम से भी जाना जाता है. ऐसे में जातक अपने कुंडली में बृ‍हस्‍पति ग्रह को ठीक करके अपने भाग्‍य को बदल सकता है.

ज्योतिष शास्त्र की मानें तो देव गुरु बृहस्पति ज्ञान, शिक्षक, शिक्षा, धार्मिक कार्य, पवित्र स्थान, धन, धान, पुण्य, वृद्धि, बड़े भाई और संतान आदि के कारक ग्रह माने जाते हैं. इसके साथ ही यह पुनर्वसु, विशाखा और पूर्वा भाद्रपद नक्षत्र का स्वामी ग्रह भी होते है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुछ ऐसी राशियां हैं जिन पर सदैव देव गुरु बृहस्पति की कृपा बनी रहती है. जो आइए जानते है कि वो कौन कौन सी राशियां है.

इसे भी पढ़े:- Fitkari ke Upay: आर्थिक तंगी से है परेशान, करें फिटकरी के ये उपाय, जाग उठेगी सोई हुई किस्‍मत

Zodiac sign: धनु राशि

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, धनु राशि के स्‍वामी ग्रह देव गुरु बृहस्पति को माना जाता है. ऐसे में धनु राशि के जातकों पर गुरु बृहस्पति की कृपा सदैव बनी रहती है. माना जाता है कि बृहस्पति की कृपा से ही धनु राशि के जातक समाज में खूब मान-सम्मान पाते हैं. साथ ही ये लोग काफी ईमानदार भी होते हैं. इस राशि के लोग काफी तेज दिमाग के और चालाक होते हैं. ये अपनी चालाकी से किसी को भी अपने वश में कर लेते हैं.

इसे भी पढ़े:- Sign of Rat: घर में चूहों का होना देते हैं किस बात का संकेत, जानिए इन्‍हें मारना शुभ या अशुभ 

Zodiac sign: तुला राशि

धनु राशि के अलावा तुला राशि के जातकों पर भी देव गुरु बृहस्पति हमेशा मेहरबान रहते हैं. यही कारण है कि ये लोग किसी भी कार्य को करने में तनीक भी संकोच नहीं करते है. तुला राशि के जातक अपने आप पर अधिक विश्वास करते हैं. इनके भीतर आत्मिवश्वास भरा रहता है. बता दें कि धनुराशि के जातकों का स्वभाव बहुत ही सरल होता है. ये अपने स्वभाव से लोगों के दिल जीत लेते हैं.

इसे भी पढ़े:- Lucky Gemstone: मनचाही सफलता के लिए मकर राशि वाले धारण करें ये खास रत्‍न, हर क्षेत्र में मिलेगी कामयाबी

Zodiac sign: मीन राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, गुरु बृहस्पति मीन राशि का स्वामी ग्रह हैं. इन राशि के लोगों पर गुरु बृहस्पति की विशेष कृपा रहती है. जिसके कारण ये लोग शिक्षा के क्षेत्र में खूब नाम कमाते हैं. इसके साथ ही ये लोग स्वभाव से शांत रहते हैं. कहा जाता है कि मीन राशि के जातक सदैव ज्ञान की तलाश में रहते हैं. इसके अलावा, ये दिमाग से बहुत ही तेज और शातिर होते हैं.

इसे भी पढ़े:- Zodiac Sign: दूसरों की खुशी बांटने में माहिर होते हैं इस राशि के जातक, मुश्किल घड़ी में भी बनाएं रखते हैं धैर्य

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *