Aaj Ka Rashifal: मेष से लेकर मीन राशि तक के जातकों का कैसा रहने वाला है आज का दिन, पढ़िए दैनिक राशिफल

2 March 2024 Ka Rashifal: वैदिक शास्‍त्र में कुल 12 राशियों के बारे में बताया गया है. वैदिक शास्‍त्र के मुताबिक सभी राशियों का कोई न कोई स्‍वामी ग्रह होता है. ऐसे में इन ग्रहोंनक्षत्रों की चाल का हर राशि पर अलग-अलग प्रभाव पड़ता है. वहीं ग्रहों-नक्षत्रों के चाल मुताबिक, 2 मार्च को फाल्‍गुन माह के कृष्‍ण पक्ष की षष्‍ठी और शनिवार का दिन है. इस दिन विशाखा  नक्षत्र और व्‍याघात योग का संयोग रहेगा. ऐसे में आज का दिन सभी राशि वालों के लिए कैसा रहने वाला है, आइए जानते है.

2 March 2024 Ka Rashifal: जानिए सभी राशियों का हाल

मेष राशि

आज का दिन आपके लिए अच्‍छा रहेगा. गृहस्थ जीवन में चल रही समस्याओं से छुटकारा मिलेगा. सरकारी योजनाओं में आपको पूरा लाभ मिलेगा. विपरीत परिस्थितियों में भी आपको धैर्य बनाए रखना होगा. साझेदारी में किए गए बिजनेस में आपकेा लाभ होगा. ससुराल पक्ष से आपको मान सम्मान मिलेगा.

वृषभ राशि

आज आपको कोई भी काम मेहनत और लगन से करना होगा. आपको जरूरी कार्यों में आगे बढ़ना होगा. आपके मन में प्रेम और सहयोग की भावना बनी रहेगी. कार्य में बजट को बनाकर चलना आपके लिए बेहतर रहेगा. ठगी और सफेदपोश लोगों से सावधान रहने की आवश्यकता है. कोई रुका हुआ काम पूरा हो सकता है.

मिथुन राशि

आज आपको कोई बड़ी उपलब्धि मिल सकती है. आपके मन में प्रतिस्पर्धा का भाव बना रहेगा. आप ऊर्जा से भरे रहेंगे. अपने करीबियों का भरोसा आसानी से जीत पाएंगे. मित्रों के साथ संबंधों में चल रही कटुता दूर होगी. किसी पुराने मित्र से लंबे समय बाद मिलकर खुशी होगी. आध्यात्म के प्रति आपकी काफी रुचि रहेगी.

कर्क राशि

आज आपके सुख और समृद्धि में बढ़ोतरी हो सकती है. आपके रहन-सहन के स्तर में सुधार आएगा. घर परिवार में आप अपनी अच्छी सोच का लाभ उठाएंगे. वरिष्ठ सदस्यों से कोई आवश्यक सूचना मिल सकती है. परिवार के किसी सदस्य के करियर को लेकर कोई महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं.

सिंह राशि

आज का दिन आपके लिए उत्तम रहने वाला है. आपको किसी संपत्ति संबंधित मामले में जीत मिलेगी. भावनात्मक विषयों में आप अंकुश रखेंगे. साझेदारी में किसी काम को करना आपके लिए अच्छा रहेगा. सामाजिक कार्यों में आपकी पूरी रुचि रहेगी, लेकिन आप अपने कामों पर भी पूरा ध्यान बनाए रखें. अविवाहित जातकों के लिए विवाह के प्रस्ताव आ सकते हैं.

कन्‍या राशि

आज आपके धन संपत्ति में बढ़ोतरी होने वाली है. निजी विषयों में आप प्रभावशाली बने रहेंगे. परिजनों के साथ कुछ पुरानी यादों को ताजा कर सकते है. आपका आत्मविश्वास चरम पर रहेगा. आपका कोई बड़ा लक्ष्य पूरा हो सकता है. व्यापार में कोई लेनदेन करें, तो उसमें पूरी लिखापढ़ी के साथ करें.

तुला राशि

आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है. आपकी जीवनशैली में सुधार होगा. सम्मान में वृद्धि होगी. आवश्यक विषयों में आपकी सक्रियता रहेगी. आपको घूमने फिरने के दौरान कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी. माता-पिता से आप अपने मन की किसी इच्छा को लेकर बातचीत कर सकते हैं, जिसे वह पूरी अवश्य करेंगे.

वृश्चिक राशि

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. पारंपरिक कार्यो से जुड़ने का मौका मिलेगा. किसी धार्मिक यात्रा पर जाने की प्लानिंग कर सकते हैं. आप अपने कामों में पूरी सूझबूझ से आगे बढ़ें. किसी बाहरी व्यक्ति से सलाह ना करें. आपके घर किसी अतिथि का आगमन हो सकता है. आय और व्यय बढ़ने से आपकी मुश्किलें बढ़ सकती हैं.

धनु राशि

आज आपको बहुत ही सावधान रहने की जरूरत है. विभिन्न क्षेत्रों में आपको कोई बड़ी उपलब्धि मिल सकती है. करियर में वृद्धि होने से आपका मन प्रसन्न रहेगा. कोई जोखिम को उठाने से आपको बचना होगा. संतान पक्ष से कोई खुशखबरी मिल सकती है. विद्यार्थियों को बौद्धिक और मानसिक बोझ से छुटकारा मिलेगा.

मकर राशि

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. आपकी पद-प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी हो सकती है. यात्रा पर जाने के योग है. किसी बड़े लक्ष्य की पूर्ति के लिए मेहनत भी कड़ी करनी होगी. रक्त संबंधी रिश्तों में मजबूती आएगी. परिवार में किसी सदस्य को सम्मान की प्राप्ति हो सकती है.

कुंभ राशि

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. लंबे समय से रुकी हुई योजनाएं पूरी होगी. धार्मिक कार्यों के प्रति आपकी आस्था रहेगी. विभिन्न विषयों में आप तेजी से आगे बढ़ेंगे. आपके कामों में आ रही रुकावटें दूर होगी. संतान पक्ष से कोई शुभ सूचना मिल सकती है. आपकी कोई बात मन ही मन परेशान करेगी, जिसके आपका काम करने में मन नहीं लगेगा.

मीन राशि

आज आपको बहुत ही सूझबूझ से आगे बढ़ाना होगा. कार्यक्षेत्र में लोगों पर अत्यधिक भरोसा ना करें. अपने आवश्यक कामों को समय से निपटने की कोशिश करें. परिवार में चल रही कलह-क्‍लेश दूर होगी. आप अपने रहन-सहन के स्तर में भी सुधार लाएंगे. आपको शीघ्रगामी वाहनों के प्रयोग से सावधान रहने की आवश्यकता है.

इसे भी पढ़े:-Lucky Gemstone: मनचाही सफलता के लिए मकर राशि वाले धारण करें ये खास रत्‍न, हर क्षेत्र में मिलेगी कामयाबी

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी विभिन्‍न मान्‍यताओं/धर्मग्रन्‍थों पर आधारित है. Janta Mirror इसकी सटीकता या विश्‍वसनीयता की पुष्टि नहीं करता.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *