Plane Crash: अफगानिस्‍तान में क्रैश हुआ विमान, भारत ने कहा- हमारा नहीं  

Plane Crash: अफगानिस्तान के बदख्शां प्रांत में एक यात्री विमान के क्रैश होने की खबर सामने आई है. बताया गया कि यह एक भारतीय विमान था.  हालांकि भारत सरकार का कहना है कि ये विमान भारत का नहीं है. नागरिक उड्डयन मंत्रालय का कहना है कि कल रात अफगानिस्तान में दुर्घटनाग्रस्त हुआ विमान भारतीय नहीं है. भारत के नागर विमानन महानिदेशालय DGCA के अफसरों ने भारतीय प्‍लेन होने से इनकार कर दिया है. फिलहाल इस हादसे में हताहतों की संख्या की जानकारी नहीं मिली है.  

 नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि जो प्‍लेन बदख्शां प्रांत के पहाड़ों में क्रैश हुआ, वह रशिया का था.

मंत्रालय ने ट्वीट किया है कि अफगानिस्तान में अभी जो दुर्भाग्यपूर्ण विमान दुर्घटना हुई है, वह भारतीय प्‍लेन नहीं है. यह प्‍लेन रशिया में रजिस्टर्ड था. वहीं भारत से जो फ्लाइट आज दिल्ली से मॉस्को के लिए रवाना हुई है, वो मॉस्को में लैंड कर गई है.

अफगानिस्तान के टोलो न्यूज ने बदख्शां के सूचना और संस्कृति विभाग के प्रमुख जबीहुल्लाह अमीरी के हवाले से बताया है कि  एक विमान कुरान-मुंजान और जिबाक जिले में तोपखाना की पहाड़ियों पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया है. इस हादसे की जांच के लिए एक टीम को भेजा गया है. स्थानीय लोगों का दावा है कि यह प्‍लेन रविवार सुबह क्रैश हुआ है.

ये भी पढ़ें :- Republic Day: परेड का हिस्‍सा बनेंगी फ्रांसीसी सेना की टुकड़ी, इस फाइटर जेट का प्रदर्शन कर दम दिखाएगा फ्रांस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *