Smartphone यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी, अब सभी फोन्‍स में मिलेंगे Google के ये धांसू फीचर्स

Magic Editor Tool: आज के समय में लगभग सभी लोग र्स्‍माटफोन का यूज करते है. ऐसे में सभी स्‍मार्टफोन यूजर्स के लिए गूगल एक बड़ी खुशखबरी लेकर आया है. दरअसल गगूल की ओर से ऐलान किया गया है कि जल्‍द ही सभी स्‍मार्टफोन्स में गूगल का मैजिक इरेजर टूल रोलआउट किया जाएगा, जिससे स्‍मार्टफोन से फोटोग्राफी करने वालों को काफी मदद मिलेगी. गूगल के इस टूल की मदद से फोटोग्राफी लवर्स अपनी फोटोज को और भी अधिक क्रिएटिव लुक दे सकेंगे. 

बता दें कि गूगल ने Google Pixel 8 सीरीज को लॉन्च करने के साथ ही मैजिक इरेजर और मैजिक एडिटर टूल (Magic Editor Tool) को भी लॉन्च किया था. हालांकि शुरुआत में यह फीचर्स केवल पिक्सल स्मार्टफोन्स के लिए ही उपलब्ध था लेकिन अब कंपनी ने इसे सभी एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स में उपलब्ध कराने का ऐलान कर दिया गया. 

Magic Editor Tool: एआई पावर्ड फोटो एडिटिंग टूल्स

ऐसे में ही गूगल ने एक बयान जारी कर बताया कि 15 मई से गूगल फोटोज के सभी यूजर्स के मैजिक एडिटर, मैजिक इरेजर और दूसरे एआई पावर्ड फोटो एडिटिंग टूल्स उपलब्ध हो जाएंगे. गूगल ने अपना ये फैसला उस वक्‍त लिया है जब दुनियाभर में लोग तेजी से फोटो एडिटिंग के लिए एआई टूल्स का इस्तेमाल कर रहे हैं. 

Magic Editor Tool: AI की मदद से एडिट कर सकेंगे फोटो

बता दें कि गूगल के इन फोटो एडिटिंग टूल्स की मदद से यूजर्स किसी भी फोटोग्राफ के किसी एक हिस्‍से को जेनेरेटिव एआई के मदद से एडिअ कर सकते है. इतना ही नहीं, इस टूल्स की मदद से आप किसी भी फोटो में अनवांटेड पार्ट को रिमूव भी कर सकते हैं और क्लाउड्स को भी ऐड कर सकते हैं. वहीं, किसी फोटो में आपको दो ऑब्‍जेक्‍टों के बीच में गैप नजर आ रहा है तो आप इन टूल्स की मदद से उसे भी फिल कर सकते हैं. 

Magic Editor Tool: यूजर्स को लेना पड़ेगा प्लान

वहीं, यदि आप गूगल फोटोज में फोटो को एडिट करना चाहते हैं तो आप हर हमीने केवल 10 फोटो ही सेव कर सकते हैं. लेकिन अगर आप अधिक फोटो को सेव करके सेव करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको Google One प्लान खरीदना पड़ेगा. दरअसल, गूगल की तरफ से बताया गया कि फोटो एडिटिंग टूल्स को इस्तेमाल करने के लिए आपके फोन में कम से कम 3GB रैम होनी चाहिए. इसके साथ ही आपका एंड्रॉयड वर्जन 8.0/iOS 15 के ऊपर का होना चाहिए. 

ये भी पढ़े:- Google का यूजर्स को तौफा, अब आपकी ऑनलाइन एक्टिवि‍टी को ट्रैक नहीं सकेगी वेबसाइट्स

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *