UP Weather: घने कोहरे के आगोश में यूपी,मौसम विभाग ने जारी किया बारिश का अलर्ट

UP Weather: इन दिनों यूपी घने कोहरे के चादर से लिपटी हुई है. इस वजह से लोगों को परेशानियों को सामना करना पड़ रहा है. मंगलवार को भी आधे उत्‍तर प्रदेश (UP Weather) में घना कोहरा छाया रहा, कई इलाकों में तो दृश्यता ज़ीरो तक पहुंच गई. जिसके कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. वहीं मौसम विभाग की मानें तो 31 दिसंबर तक ऐसा ही मौसम रहने वाला हैं. आगामी तीन दिनों तक कोहरा अभी और परेशान करेगा, लेकिन नया साल पर कुछ स्थानों पर बारिश होने की संभावना है. 

मौसम विभाग के अनुसार, आज बुधवार 27 दिसंबर को भी मौसम शुष्क ही रहने का अनुमान जताया गया है. जबकि तराई वाले इलाक़ों में एक बार फिर घना कोहरा छाए रहने का अनुमान है. करीब आधा राज्‍य आज कोहरे की सफेद चादर से ओढ़े हुए रह सकता है. 28 और 29 दिसंबर को भी मौसम शुष्क रहेगा. इस दिन हल्के से मध्यम कोहरा छाया रहेगा. नये साल पर प्रदेश के एक या दो स्थानों पर गरज के साथ बारिश होने की भी संभावना है.. 

उत्‍तर प्रदेश में अगले चार-पांच दिनों में अधिकतम और न्यूनतम तापमान में कोई बदलाव देखने को मिलेगा. पिछले 24 घटों के अंदर नजीबाबाद में सबसे कम न्यूनतम तापमान 6.0 दर्ज किया गया, वहीं हमीरपुर की बात करें तो न्यूनतम तापमान 6.2, मुरादाबाद में 8.6, आगरा में 9.7 और लखनऊ में न्यूनतम तापमान 11.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. ज़्यादातर इलाक़ों में तापमान 6.0 से 12.2 डिग्री के बीच बना हुआ है. प्रदेश में अगले तीन चार दिन कोहरा छाया रहेगा. इस दौरान विजिबिलिटी 50 मीटर तक रह सकती है. 

UP Weather: इन इलाकों में घने कोहरे का अलर्ट

उत्‍तर प्रदेश में आज मुज़फ़्फ़रनगर, बागपत, मेरठ, सहारनपुर, ग़ाज़ियाबाद, नोएडा, भीमनगर, मुरादाबाद, बदायूं, शाहजहांपुर, हरदोई, सीतापुर, उन्नाव, लखनऊ, बाराबंकी, रायबरेली, अमेठी, गोंडा, श्रावस्ती, फ़ैज़ाबाद, सीतापुर, जौनपुर, आज़मगढ़, वाराणसी, ग़ाज़ीपुर, अंबेडकर नगर, मऊ में हल्के से मध्यम कोहरा छाया रहेगा, वहीं बिजनौर, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, बहराइच घना कोहरे का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

ये भी पढ़ें :- धर्म के मार्ग पर चलें तो सभी समस्‍याओं का समाधान हो सकता है: दिव्य मोरारी बापू

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *