मौसम विभाग का येलो अलर्ट जारी, कहीं धूल भरी आंधी तो कहीं होगी बारिश

UP Weather: हरियाणा पंजाब की ओर सक्रिय हुए पश्चिमी विक्षोभ का असर अब उत्तर प्रदेश के मौसम पर भी नजर आने लगा है. इसी बीच मौसम विभाग ने राज्‍य के कुछ इलाको में धूल भरी आंधी की चेतावनी जारी की है. साथ ही कुछ इलाकों में बारिश होने की संभावना जताई है. इसके अलावा मौसम विभाग ने येलो अलर्ट भी जारी किया है. बता दें कि गुरुवार को प्रदेश के कुछ शहरों में हल्‍की बारिश हुई. वहीं शुक्रवार की सुबह भी बारिश देखने को मिली.

शहरों को चढ़ेगी धूल की चादर  

मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए कहा कि धुंध और स्‍मॉग के बीच अब शहरों को धूल की चादर भी ढंकेगी. बारिश की संभावना के साथ ही कई शहरों में आंधी चलेगी. विभाग के मुताबिक, ब्रज के आगरा, अलीगढ़, मथुरा, वृंदावन और इनके आसपास के इलाकों में हल्‍की बारिश हुई है. इन इलाकों में शुक्रवार को और भी बारिश होने की संभावना जताई है. अलीगढ़ में चार मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई. वहीं राजधानी लखनऊ में भी बूंदाबांदी से इनकार नहीं किया जा सकता है. इन सभी शहरों में धूल भरी आंधी चलने से प्रदूषण और भी बढ़ सकता है. वहीं बारिश होने से हल्‍की ठंड भी बढ़ेगी.


इन इलाकों में येलो अलर्ट

आंचलिक मौसम विज्ञान केन्द्र के वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक के अनुसार, सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, हापुड़, गौतमबुद्धनगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, हाथरस, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, बरेली, पीलीभीत, संभल, बदायूं और आसपास के इलाकों में धूल भरी आंधी को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है.

वहीं बात करें अभी तक के तापमान की तो सुबह और रात की ठंड महसूस की जा रही थी. अब मौसम बदलेगा और दिन में भी ठंड का अहसास होगा. फिलहाल, यूपी में अधिकतम तापमान 30 डिग्री और न्‍यूनतम तापमान 18 डिग्री रिकॉर्ड किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें :- कुम्हारों की जिंदगी में उम्मीदों के नए दीप जला रही योगी सरकार

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *