UP Police Bharti Cancelled: पेपर लीक के बाद यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा रद्द! यूपी सरकार का बड़ा फैसला

UP Police Bharti Cancelled: उत्‍तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सिपाही भर्ती परीक्षा को लेकर युवाओं के हित में निर्णय लिया है. दरअसल, सीएम योगी ने नागरिक पुलिस में सिपाही (UP Police Bharti Cancelled) के 60244 पदों के लिए हुई भर्ती परीक्षा को रद्द कर दिया है. बता दें कि मुख्‍यमंत्री ने यह फैसला पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के साथ हुई उच्चस्तरीय बैठक में समीक्षा करने के बाद लिया है.

आपको बता दें कि यह यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा 17- 18 फरवरी को देशभर 2384 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी. जबकि परीक्षा में कुल 50 लाख युवाओं ने आवेदन किया था और 48 लाख अभ्यर्थियों ने परीक्षा में भाग लिया था.

UP Police Bharti Cancelled: परीक्षा के बाद हुआ था प्रदर्शन

बता दें कि परीक्षा निरस्त करने की मांग को लेकर प्रदेश के कई जिलों के अभ्यर्थियों ने बीते कई दिनों से लगातार प्रदर्शन कर रहे थे. आरोप लगाया कि प्रश्न पत्र लीक होने के साथ ही परीक्षा में बड़े पैमाने पर धांधली की गई है. वहीं, हाल ही में प्रयागराज में सैकड़ों की संख्या में सिपाही भर्ती परीक्षा देने वाले अभ्यर्थी हाथ में तख्तियां लेकर परीक्षा निरस्त कराने की मांग को लेकर सड़क पर उतरे थे.

UP Police Bharti Cancelled: शासन ने मांगे साक्ष्य

इस परीक्षा के संबंध में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा बीते 11 फरवरी को आयोजित की गई समीक्षा अधिकारी/ सहायक समीक्षा अधिकारी (प्रारम्भिक) परीक्षा – 2023 से जुड़ी शिकायतों की भी जांच कराने का निर्णय लिया है.

उन्‍होंने अपर मुख्य सचिव, नियुक्ति एवं कार्मिक ने आदेश दिया है कि समीक्षा अधिकारी/ सहायक समीक्षा अधिकारी (प्रारम्भिक) परीक्षा- 2023 की शुचिता व पारदर्शिता के उद्देश्य में निर्णय लिया गया है कि परीक्षा के संबंध में प्राप्त शिकायतों का शासन स्तर पर परीक्षण किया जाए.

इसके साथ ही इस परीक्षा के संबंध में किसी भी प्रकार की शिकायत अथवा इसकी शुचिता को प्रभावित करने वाले तथ्यों को संज्ञान में लाना चाहें तो वह अपना नाम तथा पूरा पता तथा साक्ष्यों समेत कार्मिक तथा नियुक्ति विभाग के ई-मेल आई.डी. – secyappoint@nic.in पर 27 फरवरी 2024 तक उपलब्ध करा सकते हैं.

इसे भी पढ़े:- Farmers Protest: ट्रैक्‍टर के खदान में पलटने से किसान की मौत, प्रदर्शनकारी आज निकालेंगे कैंडल मार्च

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *