UP Global Investors Summit: 19 फरवरी को आयोजित होगी ‘ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी’, धरातल पर उतरेंगी 10 लाख करोड़ की परि‍योजनाएं

UP Global Investors Summit: यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट (UP Global Investors Summit) में प्राप्त हुए निवेश प्रस्तावों को धरातल पर उतारने के लिए प्रस्तावित ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी (GBC) का आयोजन किया जाएगा. यह आयोजन 19 फरवरी को प्रदेश की राजधानी के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में होगा, जिसका उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किया जा सकता है.

बता दें कि ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के मुख्य अतिथि पीएम मोदी ही होंगे. इस समारोह में 10 लाख करोड़ रुपये के करीब 14 हजार एमओयू शामिल किए जाएंगे. दरअसल, पिछले साल ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में 33 लाख करोड़ रूपये के एमओयू पर हस्‍ताक्षर किए गए थे, जो अब बढ़कर 38 लाख करोड़ हो चुके है. इन क्रियान्‍वयन को लेकर काफी दिनों ने भूमि पूजन की तैयारियां चल रही थी.

UP Global Investors Summit: तीन दिवसीय प्रदर्शनी का आयोजन

प्रदेश सरकार के इस मेगा शो में देश के कई दिग्गज उद्योगपति भी शामिल होंगे. इस अवसर पर औद्योगिक उत्पादों की तीन दिवसीय प्रदर्शनी भी आयोजित की जाएगी, जिसका उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे. बता दें कि देश-विदेश से निवेश आकर्षित करने के लिए योगी सरकार ने बीते वर्ष 10 से 12 फरवरी तक राजधानी में यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-2023 का आयोजन किया था.

UP Global Investors Summit: जमीन पर उतरेंगी 10 लाख करोड़ रुपये की परियोजनाओं

जानकारी के अनुसार, यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के जरिए राज्य सरकार को अब तक 40 लाख करोड़ रुपये के निवेश प्रस्ताव प्राप्त हो चुके हैं. जिनमें से 10 लाख करोड़ रुपये की निवेश परियोजनाओं को ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के माध्यम से जमीन पर उतारने की तैयारी में राज्य सरकार जुटी हुई है.

इस समारोह के लिए इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी की तैयारियां जोरशोर से चल रही हैं. वहीं, तैयारियों की निगरानी के लिए इन्वेस्ट यूपी ने इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में अपना शिविर कार्यालय इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में स्थापित कर दिया है.

इसे भी पढ़े:-Lok Sabha Elections: 144 सीटों पर भाजपा उम्मीदवारों का नाम तय, बिहार समेत इन राज्‍यों को अभी करना होगा इंतजार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *