UP Police Bharti Update: 2377 केंद्रों पर परीक्षा देंगे 48 लाख अभ्यर्थी, इस दिन जारी होगा एडमिट कार्ड

UP Police Bharti Update: उत्‍तर प्रदेश पुलिस के 60,244 कॉस्‍टेबल के पदों पर होने वाली सीधी भर्ती को लेकर बड़ी अपडेट सामने आई है. आपको बता दें कि इस भर्ती परीक्षा में 48,17,441 अभ्यर्थी शामिल होने वाले है. ऐसे में इस भर्ती परीक्षा में जबरदस्‍त मुकाबला देखने को मिलेगा. यूपी पुलिस कॉस्‍टेबल भर्ती परीक्षा 17 और 18 फरवरी को आयोजित की जाएगी, जिसके लिए प्रदेश के सभी 75 जिलों में कुल 2377 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं.

वहीं, इस भर्ती परीक्षा को लेकर उप्र पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की अध्यक्ष डीजी रेणुका मिश्रा ने आगामी 17 और 18 फरवरी को चार पालियों में इस परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. परीक्षा के आयोजन के लिए सभी जिलों के जिलाधिकारी और पुलिस कप्तानों को परीक्षा केंद्रों की व्यवस्था, कक्ष निरीक्षकों की तैनाती के मानकों, नोडल अफसर बनाने के संबंध में अहम दिशा-निर्देश जारी किए हैं.

UP Police Bharti Update: दो दो पालियों में होगी परीक्षा

डीजी रेणुका मिश्रा ने बताया कि 17 और 18 फरवरी को दो-दो पालियों में परीक्षा आयोजित की जाएगी. वहीं, प्रत्येक पाली में 12,04,360 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे. चारों पालियों में बराबर के अनुपात में पुरुष और महिला अभ्यर्थी परीक्षा देंगे. इसके साथ ही सुरक्षा के पुख्‍ता बंदोबस्त के लिए प्रत्येक जिले के अलावा भर्ती बोर्ड मुख्यालय में भी दो कंट्रोल रूम बनाए गए हैं, जहां परीक्षा केंद्रों की रियल टाइम मॉनिटरिंग की सुविधा रहेगी.

UP Police Bharti Update: 10 फरवरी को जारी होगा एडमिट कार्ड

इसके अलावा, परीक्षा केंद्रों पर लगाए गए सीसीटीवी की लाइव फीड सीधे कंट्रोल रूम को मिलेगी, जिससे अभ्यथिर्यों की पहचान के साथ परीक्षा देते वक्त उनके व्यवहार को भी जांचा जा सकेगा. बता दें कि केंद्रों पर पूरी जांच पड़ताल (फ्रिस्किंग) के बाद ही अभ्यर्थी एग्‍जामिनेशन हाल में प्रवेश कर सकेंगे. रेणुका मिश्रा ने बताया कि सीधी भर्ती की लिखित परीक्षा के एडमिट कार्ड 10 फरवरी को जारी किया जा सकता है, जिसे भर्ती बोर्ड की वेबसाइट से डाउनलोड करना होगा.

और पढ़े:- UP Police Constable Bharti: सिपाही भर्ती परीक्षा में होगा कड़ा मुकाबला, सफल होने के लिए फॉलों करें ये टिप्‍स

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *