UP: सहारनपुर के पटाखा फैक्ट्री में लगी आग, मजदूर की जिंदा जलकर मौत

Saharanpur news today: सहारनपुर जनपद के गागलहेड़ी थाना क्षेत्र के गांव छजपुरा में एक पटाखा फैक्ट्री में आग लग गई। फैक्‍ट्री में आग लगने के दौरान पटाखो के विस्‍फोट से पूरे गांव में दहशत का माहौल हो गया। वहीं, इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत होने की भी खबर सामने आई है। घटना की जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंची दमकल की गाडियों ने आग पर काबू पाया। हालांकि फैक्‍टी में य‍ह आग कैसे लगी अब तक इसकी पुष्टि नहीं की जा सकी है। फिलहाल पुलिस के द्वारा जांच की जा रही है।

वहीं, सीएफओ प्रताप सिंह ने बताया कि गागलहेड़ी थाना क्षेत्र के गांव छजपुरा में शुक्रवार रात करीब सवा दस बजे पटाखा फैक्टरी में संदिग्ध परिस्थितियों में अचानक आग लग गई। फैक्टरी सहारनपुर निवासी अनिल लांबा की है। आग लगने से फैक्टरी में रखे पटाखों में विस्फोट हुआ। सूचना पर फायर ब्रिगेड कर्मचारियों ने मौके पर जाकर करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इस दौरान फैक्टरी में आग से एक व्यक्ति जिंदा जल गया। आग काबू में आने पर इस व्यक्ति का जल हुआ शव वहां मिला। सीएफओ ने कहा कि पुलिस कार्रवाई में लगी है। आग लगने के कारण की जांच की जा रही है।
उधर, पटाखा फैक्टरी में आग लगने के बाद हुए धमाकों से इलाका दहल गया। ग्रामीणों में दहशत फैल गई। बताया गया है कि आग लगने के बाद वहां काम करने वाले मजदूर भाग गए, जबकि एक मजूदर अंदर ही फंसा रह गया और जिंदा जल गया।  इस हादसे में मृतक की पहचान प्रेम प्रकाश (40) वर्ष पुत्र अमर नाथ निवासी बुजुर्ग थाना बासी सिद्धार्थ नगर के रूप मे हुई है। मृतक कस्बा गागलहेड़ी के पास स्थित दिनारपुर गांव मे रह रहा था। मृतक के शव का पचनामा भर कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *