UP: सीएम योगी ने 233 अभ्यर्थियों को दिया नियुक्ति पत्र, बोले- निवेश मामले में यूपी सबसे आगे

Lucknow news: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ के लोकभवन में आयोजित एक कार्यक्रम में खेल कोटे से आने वाले 233 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दिया। इस मौके पर सीएम योगी ने अपने संबोधन में कहा कि आज यहां पर एक साथ उत्तर प्रदेश पुलिस एवं भर्ती बोर्ड के 233 कुशल खिलाड़ियों का जो उत्तर प्रदेश पुलिस बल का हिस्सा बन रहे हैं। उन सभी खिलाड़ियों का मैं हृदय से स्वागत करता हूं।

यूपी पुलिस के प्रयासों से आज प्रदेश के बारे में धारणा बदली है। प्रदेश में सुरक्षा का एक वातावरण बना है। यही वजह है कि नीति आयोग की रिपोर्ट कहती है कि निवेश के मामले में यूपी देश में सबसे आगे है। प्रदेश में हर साल पर्यटकों की संख्या बढ़ रही है। निवेश आ रहा है। यूपी के कुशल खिलाड़ियों को तो पुलिस बल का हिस्सा  बन रहे है इसके साथ ही देश के अलग-अलग राज्यों से आए हुए खिलाड़ियों को भी यूपी पुलिस का हिस्सा बनाया जा रहा है। इसके अंतर्गत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक भारत श्रेष्ठ भारत के सपने को पूरा किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि खिलाड़ी अपने लिए नहीं पूरे देश के लिए खेलता है और देश की भी जिम्मेदारी है कि वो खिलाड़ी के बारे में सोचे। ओलंपिक में या फिर पैरा ओलंपिक में जिन खिलाड़ियों ने देश के लिए मेडल जीते हैं। वह किसी भी राज्य के हों टोकियो ओलंपिक के सभी खिलाड़ियों को लखनऊ में आमंत्रित किया गया था और उन्हें सम्मानित कर धनराशि भी उपलब्धि कराई गई थी। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि यह खिलाड़ी का परिश्रम ही होता है जिसका परिणाम वैश्विक मंच पर हम लोगों को देखने को मिलता है और यही कारण है कि समाज की भी जिम्मेदारी बनती है कि हर खिलाड़ी को किसी दायरे में बांधकर ना रखा जाए।

मुख्‍यमंत्री योगी ने कहा कि बीते छह वर्षों में उत्तर प्रदेश में  यूपी पुलिस बल में भर्ती की प्रक्रिया को बहुत पारदर्शी तरीके से आगे बढ़ाने का कार्य हुआ। मुझे बताते हुए प्रसन्नता हो रही है कि इसके अंतर्गत प्रदेश में 1,54,000 से अधिक पुलिस कर्मियों की भर्ती संपन्न हो चुकी है । वर्तमान में उत्तर प्रदेश पुलिस बल में 62,400 जवानों की भर्ती के लिए प्रक्रिया चल रही है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *