UP: एसटीएफ की टीम ने बरामद किए चार टाइम बम, एक आरोपी भी गिरफ्तार

Muzaffarnagar: मुजफ्फरनगर में शहर कोतवाली क्षेत्र से एसटीएफ की टीम बड़ी सफलता हाथ लगी है. यहां एसटीएफ के टीम ने चार टाइम बम बरामद किए है. इसके साथ ही एक आरोपी भी गिरफ्तार किया गया है, फिलहाल इस मामले में पुलिस अधिकारी कुछ भी कहने से इंकार कर रहे है.

जानकारी के मुताबिक, एसटीएफ मेरठ की टीम ने शहर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ले से एक युवक को पकड़कर उसके पास से चार टाइम बम बरामद किए हैं. हालांकि इस मामले में पुलिस टीम आरोपी युवक से पूछताछ कर रही है. एसटीएफ टीम ने मेरठ से बम निरोधक दस्ता भी बुलाया. बताया जा रहा है कि ये टाइम बम मुजफ्फरनगर में ही बनाए जा रहे थे. 

Muzaffarnagar: सुनियोजित षड्यंत्र

दरअसल, एसटीएफ की मेरठ यूनिट ने मुजफ्फरनगर के खालापार इलाके से एक आरोपी जावेद को गिरफ्तार किया है, उसके पास से चार टाइम बोतल बम (आईईडी) बरामद किए हैं. फिलहाल एसटीएफ की टीम आरोपी से पूछताछ करने में जुटी है. कहा जा रहा है कि इन बम का उपयोग किसी सुनियोजित षड्यंत्र में किया जाना था.

आरोपी जावेद ने पूछताछ के दौरान बताया कि यह बम खालापार इलाके में ही रहने वाली एक महिला ने ऑर्डर देकर बनवाए थे. इसके बाद से ही टीम महिला की तलाश में जुटी है. एसटीएफ के एसपी बृजेश कुमार सिंह ने बताया कि इससे पहले भी यह टाइम बम बना चुका था.

Muzaffarnagar: पूछताछ में मिल सकती है और भी जानकारी

बताया जा रहा है कि आरोपी की ननिहाल नेपाल में है, उसका वहां भी आना-जाना रहा है. इससे पहले जावेद रेडियो बनाने का भी काम करता था. दरअसल, जावेद के दादा का पटाखे बनाने का काम करते थे. उसने दादा से बम बनाना सीखा है. इसके बाद यूट्यूब आदि के माध्यम से उसने आईईडी बम बनाना सीख लिया. आरोपी से पूछताछ में और भी अहम जानकारियां मिल सकती हैं.

इसे भी पढ़े:- UP News:  योगी सरकार का बड़ा फैसला, प्रदेश में छह माह तक हड़ताल पर पाबंदी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *