Rajasthan: पीएम मोदी ने राजस्‍थान को दी करोड़ों की सौगात, कांग्रेस पर जमकर किया प्रहार

Rajasthan: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्‍यम से राजस्थान में 17,000 करोड़ रुपए से अधिक लागत की विकास परियोजनाओं जैसे सड़क, रेलवे, सौर ऊर्जा, विद्युत पारेषण, पेयजल तथा पेट्रोलियम व प्राकृतिक गैस सहित कई महत्वपूर्ण क्षेत्रों से संबंधित विकास परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि विकसित भारत के लिए विकसित राजस्थान का निर्माण बहुत आवश्‍यक है.

पीएम मोदी ने कहा कि आज राजस्थान के विकास के लिए करीब 17 हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण हुआ है. ये परियोजनाएं राजस्थान के हजारों युवाओं को रोजगार देने वाली हैं. मैं इन परियोजनाओं के लिए राजस्थान के सभी साथियों को बहुत-बहुत बधाई देता हूं. उन्होंने प्रधानमंत्री 8-लेन दिल्ली-मुंबई ग्रीन फील्ड अलाइनमेंट (एनई-4) के तीन ‘पैकेजों’ …बौंली-झालाई रोड से मुई गांव खंड, हरदेवगंज गांव से मेज नदी खंड और तकली से राजस्थान, मध्य प्रदेश सीमा तक के खंड का उद्घाटन किया.

इसके अनुसार ये खंड वन्यजीवों के निर्बाध आवागमन को सुविधाजनक बनाने के लिए छलावरण के साथ पशु अंडरपास और पशु ओवरपास से लैस हैं. इसके साथ ही वन्यजीवों पर ध्वनि प्रभाव को कम से कम करने के लिए ध्वनि अवरोधकों का भी प्रावधान किया गया है। इनसे इलाके में तेज और बेहतर संपर्क उपलब्ध होगा.

कांग्रेस के पास कोई रोडमैप नहीं: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के साथ एक बहुत बड़ी समस्या यह है कि वह दुर्गामी सोच के साथ सकारात्मक नीतियां नहीं बना सकती. कांग्रेस न भविष्य को भांप सकती है और न ही भविष्य के लिए उसके पास कोई रोडमैप है. कांग्रेस की इसी सोच की कारण से भारत अपनी बिजली व्यवस्था के लिए बदनाम रहता था. पूरे देश में कई-कई घंटो तक अंधेरा हो जाता था. बिजली के अभाव में कोई भी देश विकसित नहीं हो सकता… पीएम मोदी ने कहा कि हमने सरकार में आने के बाद देश को बिजली की चुनौतियों से निकालने पर ध्यान दिया.

‘विकसित भारत विकसित राजस्थान’ कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर जमकर प्रहार किया. उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस का एक ही एजेंडा है, मोदी को गाली देना…वे विकसित भारत का नाम तक भी नहीं लेते क्योंकि मोदी इसके लिए काम करते हैं, वो ‘मेड इन इंडिया’ और ‘वोकल फॉर लोकल’ का समर्थन भी नहीं करते क्योंकि मोदी इसका समर्थन करते हैं. मोदी जो भी करेंगे, वे उसका उल्टा ही करेंगे, भले ही इससे देश का नुकसान ही क्‍यो न हो.

इसे भी पढ़े:- UP News:  योगी सरकार का बड़ा फैसला, प्रदेश में छह माह तक हड़ताल पर पाबंदी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *