Kashi Dham: सावन के सातवें सोमवार को बाबा का होगा अर्धनारीश्वर स्वरूप श्रृंगार, भक्तों की लगी कतार

Varanasi: आज सावन का सातवां सोमवार है। इस दिन बाबा विश्वनाथ अपने भक्‍तों को अर्धनारीश्वर स्वरूप में दर्शन देंगे। बाबा की छवि के दर्शन के लिए भक्तों की लाइन रविवार रात में ही लग गई। हर हर महादेव के जयघोष गूंजते रहे। दशश्वमेध व बॉसफाटक इलाके में चहल पहल रही। वहीं, रविवार को सुबह से रात तक दर्शन पूजन का क्रम चला। दो लाख से अधिक भक्तों ने बाबा दरबार में दर्शन किया।

वाराणसी में सोमवार को बाबा के दर्शन के लिए दूर-दराज से भक्त पहुंचे। कॉवरियों का जत्था भी पहुंचा। देर शाम तक भीड़ दिखी, भक्तों की लम्बी कतार लग गई। मंदिर की आसपास की गलियों में हर हर महादेव के जयघोष गूंजते रहे। दशाश्वमेध घाट पर गंगा स्नान करने के लिए भीड़ रही। इस बार कांवरिये काफी आए हैं। रात तक मंदिर के सभी गेटों की तरफ लाइन लग गई। मंदिर का रात में शयन आरती तक दो लाख से अधिक भक्तों ने दर्शन किया। मंदिर में सजावट की गई। आज बाबा का अर्धनारिश्‍वर स्‍वारूप में श्रृंगार होगा।

वाराणसी के कैथी स्थित मार्केंडेय महादेव, महामृत्युंजय, तिलभांडेश्वर, जागेश्वर, त्रिलोचन महादेव, केदारेश्वर महोदव सहित तमाम शिवालयों में भक्‍तों को तांता लगा हुआ है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *