Delhi-Meerut RRTS Rapidex: आज पहली रैपिड रेल ‘नमो भारत’ हरी झंड़ी दिखाएंगे पीएम मोदी

Delhi-Meerut RRTS Rapidex: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज देश की पहली रैपिड रेल ‘नमो भारत’ का उद्घाटन करेंगे. बता दें कि यह ट्रेन साहिबाबाद से दुहाई के बीच 17 किलोमीटर का सफर तय करेगी. रैपिड रेल सुबह 6 बजे से रात 11 बजे तक चलेगी. जिसमें सुबह 10 बजे से 11 बजे के बीच गाजियाबाद के हिंडन एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत किया जाएगा. उसके बाद पीएम मोदी द्वारा 11:15 पर भारत के प्रथम रीजनल रैपिड ट्रांसिट सिस्टम कॉरिडोर का उद्घाटन किया जाएगा.

सूत्रों के मुताबिक, इन सभी कार्यक्रमों के बाद पीएम मोदी साहिबाबाद के आवास विकास मैदान में 12 बजे से 01 बजे तक जनसभा को संबोधित करेंगे. बेंगलुरु मेट्रो के ईस्ट वेस्ट कॉरिडोर के दो हिस्सों का राष्ट्रीय को समर्पित करेंगे. बता दें कि साल 2019 में 8 मार्च को पीएम मोदी ने दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ कॉरिडोर की आधारशिला रखी थी. बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऑनलाइन टिकट खरीदकर ट्रेन में सफर करेंगे. वहीं, ट्रेन को हरी झंडी दिखाने के साथ ही वे टिकट लेकर पूरे ट्रेन में दुहाई तक सफर करेंगे.

इस दौरान पीएम मोदी के साथ उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ और एनसीआरटीसी के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहेंगे. पीएम मोदी कार्यक्रम के समापन के बाद करीब सवा एक बजे गाजियाबाद के हिंडन एयरपोर्ट के लिए रवाना हो जाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *