Today Horoscope: सिंह और मकर राशि वाले आज रहें सावधान, जानिए अन्य राशियों का हाल

Rashifal 20 October 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। 20 अक्टूबर 2023 को शुक्रवार है। इस दिन शारदीय नवरात्रि का छठा दिन है। ज्योतिष गणनाओं के अनुसार नवरात्रि का छठा दिन कुछ राशि वालों को जबरदस्त लाभ होगा तो कुछ राशि वालों को सावधान रहने की आवश्यकता है। आइए जानते हैं, 20 अक्टूबर 2023 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल…

मेषः शैक्षणिक कार्यों में सफलता मिलेगी. व्यवसाय में लाभ होगा. रोजी-रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे. किसी कार्य के संपन्न होने से मन प्रसन्न रहेगा.

वृषः मानसिक रूप से प्रसन्न रहेंगे. धैर्य से किए कार्यों में सफलता मिलेगी. पारिवारिक जीवन सुखमय होगा. खर्चों में अधिकता रहेगी. सेहत का ख्याल रखें.

मिथुनः आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. धार्मिक कार्यों में मन लगेगा. परिवार के साथ घूमने की योजना बना सकते हैं. आज आपका लंबे समय से सोचा हुआ कार्य संपन्न होगा.

कर्कः व्यर्थ की उलझन लगी रहेगी. कार्यों को लेकर परेशान हो सकते हैं. नौकरी में अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है. सेहत का ख्याल रखें. वाद-विवाद से दूर रहें.

सिंहः मन में आशा-निराशा के भाव बने रहेंगे. धैर्य से किए कार्यों में सफलता मिलेगी. रोजी-रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे. धार्मिक कार्यों के प्रति लगाव बढ़ेगा.

कन्याः क्रोध की अधिकता रहेगी. ध्यान रहे आवेश में आकर लिया गया निर्णय घातक हो सकता है. संपत्ति के क्रय-विक्रय के लिए दिन शुभ है. विवाद से बचें.

वृश्चिकः किसी कार्य के संपन्न होने से मन प्रसन्न रहेगा. दोस्तों के साथ घूमने की प्लानिंग कर सकते हैं. सरकारी नौकरी से जुड़े जातकों को खुशखबरी मिल सकती है.

धनुः वाणी में मधुरता रहेगी. मेहनत से किए कार्यों में सफलता मिलेगी. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. भाईयों से विवाद हो सकता है. खानपान पर ध्यान दें.

मकरः आज आपको सावधान रहने की आवश्यकता है. विरोधी सक्रिय रहेंगे. किसी भी कार्य का जिम्मेदारी से निर्वहन करें. फिजूलखर्ची के चलते आर्थिक स्थिति प्रभावित होगी.

कुंभः आज आपको सतर्क रहने की आवश्यकता है. जीवनसाथी से खटपट हो सकती है. दिन की शुरुआत में उलझन आने से परेशान हो सकते हैं. वाद-विवाद से दूर रहें.

मीनः दिन के शुरुआत में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है. वाद-विवाद से दूर रहें. प्यार के रिश्तों में धोखा मिल सकता है. फिजुलखर्ची से बचें. धन लाभ संभव है.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई सामान्य मान्यताओं और ज्योतिष गणनाओं पर आधारित है. Janta Mirror इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *