बरेली में जुमे की नमाज के बाद पथराव और तोड़फोड़, बाइक सवारों को पीटा, पुलिस फोर्स तैनात   

Bareilly: उत्‍तर प्रदेश के बरेली में शुक्रवार शाम को जुमे के नमाज के बाद बवाल हो गया. श्‍यामागंज में दोपहर के समय आईएमसी प्रमुख मौलाना तौकीर रजा खां के बुलावे पर इस्‍लामिया ग्राउंड में पहुंची भीड़ ने लौटने समय अचानक से हंगामा कर दिया. नारेबाजी के बाद अराजकतत्‍वों की भीड़ ने जमकर बवाल काटा. उप‍द्रवियों ने बाइक सवारों को बुरी तरह से पीट दिया और बाइक को भी क्षतिग्रस्‍त कर दिया. बवाल देखकर पुलिस ने मोर्चा संभाला और किसी तरह से भीड़ पर काबू पाया. हालांकि अब स्थिति नियंत्रण में बताई जा रही है.

जानें मामला

दोपहर के समय आईएमसी प्रमुख मौलाना तौकीर रजा खां ने देश में मुसलमानों के खिलाफ नफरत का माहौल बनाने का आरोप लगाते हुए गिरफ्तारी देकर विरोध जताया. गिरफ्तारी से पहले वह इस्लामिया मैदान के पास आला हजरत मस्जिद पहुंचे. यहां जुमे की नमाज अदा किया. मौलाना तौकीर रजा के समर्थन में भारी भीड़ जुटी. भीड़ ने सरकार विरोधी नारेबाजी करते हुए हंगामा किया. बाद में मौलाना की अपील के बाद भीड़ वहां से चली गई. इस पूरे घटनाक्रम के बाद शाम करीब चार बजे श्यामगंज में भीड़ ने बवाल कर दिया. अराजकतत्‍वों की भीड़ दुकानों पर पथराव और तोड़फोड़ करने लगी, जिससे बाजार में दहशत फैल गई. बताया जा रहा है कि पथराव से तीन लोग घायल हुए हैं. मौके पर पहुंची पुलिस फोर्स ने लाठी फटकारते हुए भीड़ को भगाया. फिलहाल इलाके में तनाव की स्थिति बनी हुई है.  

इस घटना की सूचना मिलते ही डीएम रविंद्र कुमार, एसएसपी घुले सुशील चंद्रभान सहित तमाम पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए. लोगों से शांत बनाए रखने की अपील की. जिलाधिकारी रविंद्र कुमार ने बताया कि पथराव में दो-तीन लोगों को चोटें आई हैं.  पुलिस की ओर से रिपोर्ट दर्ज कराई जाएगी.  आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई होगी.

ये भी पढ़ें:- J&K ST Reservation: पहाड़ी समुदाय को 10% अनुसूचित जनजाति संवर्ग में मिलेगा आरक्षण, बोले एलजी मनोज सिन्‍हा  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *