MP: CM शिवराज ने किया आदि शंकराचार्य की 108 फीट ऊंची प्रतिमा का अनावरण, ‘एकात्मता’ का प्रतिक है यह मूर्ति

Statue of Oneness Unveil: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज खंडवा के ओंकारेश्वर में आदि शंकराचार्य की 108 फीट ऊंची प्रतिमा का अनावरण किया. बहुधातु से  निर्मित ये आदि शंकराचार्य की मूर्ति को एकात्मता का प्रतीक बताया जा रहा है. वहीं, इस प्रतिमा को स्टैच्यू ऑफ वननेस का नाम दिया गया.

स्वामी अवधेशानंद का परंपरागत तरीके से हुआ स्वागत

इस प्रतिमा में आदि शंकराचार्य जी बाल रूप में नजर आ रहे हैं. प्रतिमा का अनावरण करने के बाद सीएम शिवराज ने इसकी संतों के साथ परिक्रमा भी की. इस दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान के साथ स्वामी अवधेशानंद गिरि भी मौजूद थे. कार्यक्रम आयोजकों ने यहां सीएम शिवराज और स्वामी अवधेशानंद का परंपरागत तरीके से स्वागत किया. इस पारंपरिक स्वागत में केरल के कलाकारों ने नृत्य किया. इस दौरान विद्वान पंडितों ने मंत्रोच्चार भी किया.

साधु-संतो ने जताई खुशी

आदि गुरु शंकराचार्य की प्रतिमा के अनावरण पर साधु संतों ने जताई खुशी. संतों ने कहा कि इस नई शुरुआत से सनातन को एक नई दिशा मिलेगी. हम सभी आदि शंकराचार्य के संदेश को जन-जन तक ले जाने का काम करेंगे. अद्वैत लोक बन जाने से आदि शंकराचार्य के ज्ञान को जन जन तक पहुंचने में मदद मिलेगी.

संपूर्ण विश्व को “एकात्मता” का संदेश दे रहा मध्यप्रदेश: सीएम शिवराज

वहीं, इस मौके पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने एक्‍स पर एक ट्वीट करते हुए लिखा कि आध्यात्मिक ऊर्जा से अनुप्राणित आचार्य शंकर के श्रीचरणों में ही शुभता और शुभत्व है. संपूर्ण जगत के कल्याण का सूर्य अद्वैत के मंगलकारी विचारों में ही निहित है. संपूर्ण विश्व को “एकात्मता” का संदेश दे रहा मध्यप्रदेश.

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *