हुकुमचंद मिल के श्रमिकों को पीएम मोदी ने दी सौगात, 224 करोड़ का सौंपा चेक  

Hukumchand Mill Workers: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यानी सोमवार को वीडियों कांफ्रेंसिंग के जरिए मध्‍य प्रदेश के इंदौर में आयोजित मजदूरों का हित, मजदूरों को समर्पित कार्यक्रम को संबोधित किया. इस दौरान प्रधानमंत्री ने हुकुमचंद मिल के श्रमिकों (Hukumchand Mill Workers) के लगभग 224 करोड़ रुपये के चेक आधिकारिक परिसमापक और हुकुमचंद मिल के श्रमिक संघ के प्रमुखों को सौंपे.

Hukumchand Mill Workers: हमारे कार्यकर्ताओं के सपनों और संकल्प का परिणाम है ये कार्यक्रम

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आज का ये कार्यक्रम हमारे कार्यकर्ताओं के सपनों और संकल्प का परिणाम है. मैं ‘सुशासन दिवस’ के मौके पर आयोजित इस कार्यक्रम के लिए आप सभी को बधाई देता हूं. कहा कि आज लगभग 224 करोड़ रुपये के चेक सौंपे गए हैं. आगामी दिनों में यह पैसा हमारे कार्यकर्ताओं तक पहुंचेगा. मुझे पता है कि आपने कई कठिनाइयों का सामना किया है. लेकिन अब, आपका भविष्य उज्ज्वल है. उन्‍होंने कहा कि इंदौर के लोग 25 दिसंबर को उस दिन के रूप में याद रखेंगे, जब श्रमिकों को न्याय मिला था.’

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में आगे कहा कि ‘मुझे खुशी है कि आज अटल बिहारी वाजपेयी जी की जन्म जयंती है, बीजेपी की ये नई सरकार और नए मुख्‍यमंत्री तथा प्रदेश में ये मेरा पहला सर्वाजनिक कार्यक्रम है. वो भी मेरे श्रमिक भाई-बहनों के लिए होना तथा ऐसे कार्यक्रम में मुझे आने का मौका मिलना ये मेरे लिए संतोष का विषय है.

प्रधानमंत्री ने कहा कि जब हुकुमचंद मिल के श्रमिकों के लिए पैकेज की घोषणा की गई तो तो इंदौर में उत्सव का माहौल हो गया था. इस निर्णय ने श्रमिक भाई-बहनों में त्योहारों के उल्लास को और बढ़ा दिया है. कहा कि आज का ये आयोजन इसलिए भी विशेष है क्योंकि आज अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती है, सुशासन दिवस है, मध्य प्रदेश के साथ अटल जी का संबंध हम सब जानते हैं.

ये भी पढ़ें :- Ram Mandir: एक जनवरी से शुरू होगा ‘हर शहर अयोध्या’-‘घर घर अयोध्या’ अभियान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *