Jharkhand: चंपई सरकार ने साबित किया बहुमत, पक्ष में मिले 47 वोट  

Jharkhand: झारखंड की चंपई सोरेन सरकार को आज विधानसभा में बहुमत साबित कर दिया. चंपई सरकार के पक्ष में 47 वोट मिले, जबकि विपक्ष में 29 वोट पड़े. बता दें कि बहुमत परीक्षण के लिए आज झारखंड विधानसभा का दो दिन का विशेष सत्र बुलाया गया, जिसकी शुरूआत राज्यपाल के अभिभाषण से हुई. चंपई सरकार को बहुमत मिलने के बाद विधानसभा सत्र को 6 फरवरी तक के लिए स्‍थगित कर दिया गया.

Jharkhand:’आदिवासी दलित-पिछड़ों और बेगुनाहों पर अत्याचार’

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने विधानसभा को संबोधित करते हुए कहा कि झारखंड देश का एक ऐसा राज्य है जहां हर कोने में आदिवासी-दलित वर्गों से अनगिनत सिपाहियों ने अपनी कुर्बानी दी हैं. वहीं, करोड़ों रुपये डकार कर इनके सहयोगी विदेश में जा बैठे हैं, उनका एक बाल बांका करने की ईडी-सीबीआई के पास औकात नहीं है. ये केवल देश के आदिवासी दलित-पिछड़ों और बेगुनाहों पर अत्याचार करते हैं,  यदि हिम्मत है तो सदन में कागज पटक कर दिखाए कि यह साढ़े 8 एकड़ की ज़मीन हेमंत सोरेन के नाम पर है, यदि हुआ तो मैं उस दिन राजनीति से अपना इस्तीफा दे दूंगा.’

Jharkhand: मैं आंसू नहीं बहाऊंगा

हेमंत सोरेन ने कहा कि मुझे कोई गम नहीं कि मुझे आज ईडी ने पकड़ा है. झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुझों) का उदय झारखंड के मान, सम्मान, स्वाभिमान को बचाने के लिए हुआ है और जो भी बुरी नजर डालेगा उसे हम मुंह तोड़ जवाब देंगे. इसके साथ ही उन्‍होंने कहा कि मैं आंसू नहीं बहाऊंगा, आंसू वक्त के लिए रखूंगा, आप लोगों के लिए आंसू का कोई मोल नहीं.

इसे भी पढ़े:- Budget Session: लोकसभा में पेश हुए दो विधेयक, सरकार ने मांगी 78,673 करोड़ के अतिरिक्त खर्च की अनुमति

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *