IND vs ENG: दूसरा टेस्‍ट मैंच भारत के नाम, इग्‍लैंड को दी 106 रनों से मात, 1-1 से बराबर हुई सीरीज

IND vs ENG : भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला विशाखापत्तनम में खेला गया. इस दौरान भारत ने इंग्‍लैड को दूसरे टेस्‍ट मैच में 106 रनों से मात दी. इसी के साथ ही टीम इंडियां ने पांच मैचों की टेस्‍ट सीरीज में वापसी करते हुए सीरीज को 1-1 से बराबर कर दिया. बता दें कि पहला टेस्‍ट मैच इंग्‍लैड ने 28 रनों से जीता था.

आपको बता दें कि तीसरा टेस्‍ट मैच 15 फरवरी को राजकोट में खेला जाएगा. दरअसल, भारत ने इंग्लैंड के सामने 399 रन का लक्ष्य रखा था. जवाब में इंग्‍लैड टीम की दूसरी पारी महज 292 रन पर सिमट गई. इस मैच में भारतीय टीम ने यशस्वी जायसवाल के दोहरे शतक की बदौलत पहली पारी में 396 रन बनाए थे. खास बात यह है कि यशस्वी जायसवाल टेस्‍ट मैच में दोहरा शतक लगाने वाले तीसरे सबसे युवा भारतीय बल्‍लेबाज बन गये.

IND vs ENG: 399 रनों का रखा लक्ष्‍य

पहली पारी के जवाब में इंग्लैंड की टीम अपनी पहली पारी में 253 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. भारत को पहली पारी में 143 रनों की बढ़त मिली थी. इसके बाद टीम इंडिया ने अपनी दूसरी पारी में गिल के शतक के दम पर 255 रन बनाए और इंग्लैंड के सामने कुल 399 रनों का लक्ष्य रखा. इसके बाद भारतीय टीम ने शानदार फिल्डिंग करते हुए इंग्लिश टीम को महज 292 पर समेट कर भारत ने मैच अपने नाम कर लिया. 

इसे भी पढ़े:-Grammy Awards 2024: ग्रैमी में दिखा भारत के संगीतकारों का जलवा, ‘मिडनाइट’ बनी ‘एल्बम ऑफ द ईयर’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *