CG Election 2023: गृह मंत्री ने कांग्रेस सरकार के खिलाफ जारी किया ‘आरोप पत्र’

Chhattisgarh Assembly Election 2023: छत्तीसगढ़ में इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी अपनी तैयारियों में जोरो शोरो से लगी हुई है। इसी सिलसिले में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह  रायपुर पहुंचे। जहां वों के पंडित दीनदयाल उपाध्याय ऑडिटोरियम में आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल हुए। साथ ही उन्होंने प्रदेश की सत्तारूढ़ कांग्रेस सरकार के खिलाफ आरोप पत्र जारी किया।

बघेल सरकार ने गरीबों का राशन छीनने का काम किया

कार्यक्रम के दौरान अमित शाह मुख्यमंत्री भूपेश सरकार पर जमकर हमलावर रहे। उन्होंने कहा कि पिछले पांच सालों में बघेल गांधी परिवार का एटीएम बनने और गरीबों का पैसा लूटने का काम किया है। उन्‍होंने कहा कि रमन सिंह जब मुख्यमंत्री थे, तब उन्होंने हर घर में राशन पहुंचाने के लिए अंगूठा छाप प्रणाली शुरू की थी। उन्हें छत्तीसगढ़ में ‘चावल वाले बाबा’ के नाम से जाना जाता था। शाह ने कहा कि बीजेपी ने गरीबों तक राशन पहुंचाने का काम किया है, जबकि भूपेश बघेल सरकार ने गरीबों का राशन छीनने का काम किया है।

अमित शाह ने कहा कि छत्तीसगढ़ के लोगों को यह तय करना होगा कि वे किसका समर्थन करेंगे। वे उस भूपेश बघेल सरकार का समर्थन करेंगे, जिसने आदिवासियों की सुरक्षा का वादा किया था और जिसके कार्यकाल में धर्म परिवर्तन की लहर थी या उस भाजपा सरकार का समर्थन करेंगे, जो आदिवासियों की संस्कृति की रक्षा करती है।

सूर्य मिशन लॉन्चिंग पर गृहमंत्री ने दी बधाई

केंद्रीय गृह मंत्री ने भारत के पहले सूर्य मिशन की लॉन्चिंग पर इसरो को बधाई दी। उन्होंने अपने भाषण की शुरुआत करते हुए कहा कि अभी-अभी आदित्य एल-1 लॉन्च हो चुका है। इसलिए सभी को हृदय से बधाई। आपको बता दें कि आज  सुबह 11:50 मिनट पर आंध्र प्रदेश के श्रीहरिकोटा स्थित सतीश धवन अंतरिक्ष केंद्र से आदित्य एल-1 को लॉन्च किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *